nayaindia Afghanistan Balkh Province mazar-e-sharif Dawood Mujmal Bomb blast अफगान बम धमाके में बाल्ख प्रांत के गवर्नर की मौत, आईएसकेपी गुट पर शक
ताजा पोस्ट

अफगान बम धमाके में बाल्ख प्रांत के गवर्नर की मौत, आईएसकेपी गुट पर शक

ByNI Desk,
Share

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान (Afghanistan) के मजार-ए-शरीफ (mazar-e-sharif) में बृहस्पतिवार को एक बम धमाके में एक प्रांतीय गवर्नर (provincial governor) सहित तीन लोगों की मौत हो गई। तालिबान पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने बताया कि बाल्ख प्रांत (Balkh Province) की राजधानी मजार-ए-शरीफ में गवर्नर कार्यालय में हुए बम धमाके में प्रांतीय गवर्नर दाऊद मुजमल (Dawood Mujmal) और दो अन्य लोगों की मौत हो गई।

तालिबान सरकार के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है लेकिन उन्होंने विस्तृत जानकारी नहीं दी। वजीरी के मुताबिक, फिलहाल किसी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, इसके पीछे इस्लामिक स्टेट (आईएस) के क्षेत्रीय सहयोगी इस्लामिक स्टेट इन खोरासन प्रॉविन्स (आईएसकेपी) का हाथ माना जा रहा है, जो तालिबान के मुख्य प्रतिद्वंद्वियों में से एक है।

आईएसकेपी ने अगस्त 2021 में तालिबान के फिर से हुकूमत में आने के बाद अफगानिस्तान में हमले तेज कर दिए हैं। तालिबान के गश्ती दल और अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोग उसके निशाने पर रहे हैं। (एपी)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें