nayaindia Lalu Prasad Yadav Nitish Kumar RJD MLA Sudhakar Singh नीतीश पर बयानबाजी के लिए सुधाकर सिंह को नोटिस
ताजा पोस्ट

नीतीश पर बयानबाजी के लिए सुधाकर सिंह को नोटिस

ByNI Desk,
Share

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ लगातार बयान देने के कारण राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के निर्देश पर विधायक (MLA) और पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

राजद के प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी के हस्ताक्षर से बुधवार को मीडिया में जारी नोटिस में श्री सुधाकर सिंह से पूछा गया है कि मुख्यमंत्री श्री कुमार और उनके नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार के खिलाफ बार-बार बयान देने के लिए पार्टी द्वारा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। श्री सिंह को नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ श्री सिंह के लगातार बयान पर संज्ञान लिया है। श्री सिंह का बयान महागठबंधन सरकार के लिए काफी नुकसानदेह साबित हो रहा था इसलिए उन्होंने तुरंत नोटिस जारी करने का पार्टी को निर्देश दिया।

इस बीच जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने श्री सुधाकर सिंह को नोटिस जारी होने पर संतोष जताया और कहा कि अब यह स्पष्ट संदेश गया है कि महागठबंधन को नुकसान पहुंचाने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कि श्री सुधाकर सिंह का बयान “गठबंधन धर्म” का उल्लंघन था।

गौरतलब है कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र सुधाकर सिंह ने कृषि मंत्री के पद पर रहते हुए सार्वजनिक तौर पर बयान दिया था कि उनके विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है और वह चोरों के सरदार हैं। अपने बयान पर विवाद होने के बाद श्री सुधाकर सिंह ने इस्तीफा दे दिया था। लेकिन, इसके बाद भी वह लगातार कृषि रोड मैप की कथित विफलताओं समेत कई अन्य मुद्दों पर महागठबंधन सरकार पर निशाना साध कर मुख्यमंत्री और जदयू के लिए असहज स्थिति पैदा कर रहे थे। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें