nayaindia Kapil Siba Kiren Rijiju judiciary सिब्बल का रीजीजू पर तंज
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Kapil Siba Kiren Rijiju judiciary सिब्बल का रीजीजू पर तंज

सिब्बल का रीजीजू पर तंज

नई दिल्ली। राज्यसभा सदस्य (Rajya Sabha) कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने मंगलवार को केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू (Kiren Rijiju) पर उनके उस बयान को लेकर तंज कसा, जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार ने न्यायपालिका (judiciary) को कमजोर करने वाला एक भी कदम नहीं उठाया है।

सिब्बल ने सवाल किया कि क्या रीजीजू का ‘विवादास्पद बयान’ न्यायपालिका को मजबूत करने के लिए था। राज्यसभा सदस्य की यह टिप्पणी रीजीजू के उस बयान के एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार और न्यायपालिका में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि दोनों एक-दूसरे पर हमले कर रहे हों और उनके बीच ‘महाभारत’ चल रहा हो।

दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पहले तीस हजारी अदालत परिसर में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए रीजीजू ने कहा था कि मोदी सरकार ने न्यायपालिका को कमजोर करने वाला एक भी कदम नहीं उठाया है।

कानून मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सिब्बल ने ट्वीट किया, ‘रीजीजू : एक और नायाब बयान। मोदी सरकार ने न्यायपालिका को कमजोर करने वाला एक भी कदम नहीं उठाया है।’ उन्होंने सवाल किया, क्या आपके (रीजीजू के) सभी विवादास्पद बयान न्यायपालिका को मजबूत करने के लिए हैं? आप यकीन कर सकते हैं। पर हम वकील नहीं। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सरकार में फेरबदल का क्या हुआ?
सरकार में फेरबदल का क्या हुआ?