nayaindia Karnataka sovereignty on Sonia Gandhi Election Commission 'संप्रभुता’ पर घमासानः भाजपा ने निर्वाचन आयोग से सोनिया गांधी पर कार्रवाई की मांग की
ताजा पोस्ट

‘संप्रभुता’ पर घमासानः भाजपा ने निर्वाचन आयोग से सोनिया गांधी पर कार्रवाई की मांग की

ByNI Desk,
Share
NEW DELHI, MAY 8 (UNI):- BJP leaders Anil Baluni, Bhupender Yadav, Jitendra Singh, Tarun Chugh and Om Pathak addressing newsmen after a meeting with Chief Election Commissioner, at Nirvachan Sadan, in New Delhi on Monday. UNI PHOTO-BB5U

नई दिल्ली। भाजपा (BJP) ने सोमवार को निर्वाचन आयोग (Election Commission) का रुख कर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खिलाफ कार्रवाई करने और चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक (Karnataka) के लिए ‘संप्रभुता’ (‘sovereignty’) शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर उनकी पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग की।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस मुद्दे पर आयोग को एक ज्ञापन भी सौंपा। पार्टी ने कहा, ‘कर्नाटक भारत संघ में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य राज्य है और भारत संघ के सदस्य राज्य की संप्रभुता की रक्षा करने का कोई भी आह्वान अलगाव के आह्वान के समान है और यह खतरनाक और घातक परिणामों से भरा हुआ है।’ संवाददाताओं से बातचीत में पार्टी नेता तरुण चुघ ने जनप्रतिनिधित्व कानून का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की मान्यता रद्द कर दी जानी चाहिए।

भाजपा ने इस मुद्दे पर गांधी के उस बयान की एक प्रति भी सौंपी, जिसे कांग्रेस ने ट्वीट किया था। कांग्रेस ने शनिवार को हुबली में एक चुनावी रैली में सोनिया गांधी के भाषण का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में कहा था कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष ने ‘6.5 करोड़ कन्नड़ लोगों को एक कड़ा संदेश दिया’। पार्टी ने उनकी तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह जनसभा को संबोधित करते दिख रही हैं। कांग्रेस ने ट्वीट किया था, कांग्रेस किसी को भी कर्नाटक की प्रतिष्ठा, संप्रभुता या अखंडता के लिए खतरा पैदा नहीं करने देगी। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें