nayaindia Rahul Gandhi Army Day Mallikarjun Kharge सैनिकों के अदम्य साहस के ऋणी: खरगे
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Rahul Gandhi Army Day Mallikarjun Kharge सैनिकों के अदम्य साहस के ऋणी: खरगे

सैनिकों के अदम्य साहस के ऋणी: खरगे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने सेना दिवस (Army Day) के अवसर पर रविवार को कहा कि देश के लोग सैनिकों के अदम्य साहस, अत्यंत समर्पण और निःस्वार्थ बलिदान के लिए हमेशा उनके ऋणी रहेंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी भारतीय सेना की सराहना की और कहा कि हर सैनिक बहादुरी, देशभक्ति और बलिदान की भावना से परिपूर्ण है।

इसे भी पढ़ेःसेना ने आपदाओं में रक्षक काम किया: राष्ट्रपति

खरगे ने ट्वीट किया, भारतीय सेना दिवस के अवसर पर हमारे बहादुर सैनिकों एवं सेवानिवृत्त सैनिकों को सलाम और उनके परिवारों के प्रति आभार। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘हम आपके अदम्य साहस, अत्यंत समर्पण और नि:स्वार्थ बलिदान के लिए हमेशा आपके ऋणी रहेंगे।’

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘पराक्रम, देशप्रेम और बलिदान – इन सबसे परिपूर्ण है हमारी सेना का हर जवान। उन्होंने देश के लिए ‘त्याग, तपस्या और समर्पण करने वाले’ सभी जवानों, सेवानिवृत्त सैनिकों और उनके परिवारों को सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

इसे भी पढ़ेः प्रत्येक भारतीय को सेना पर गर्व: पीएम मोदी

कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘भारतीय सेना दिवस पर हम भारतीय सेना के जवानों को राष्ट्र की नि:स्वार्थ सेवा करने के लिए सलाम करते हैं और उस गौरवशाली दिन को भी याद करते हैं, जब भारतीय सेना को सैन्य संचालन के नेतृत्व एवं प्रशासन के लिए के.एम. करियप्पा के रूप में अपना पहला भारतीय कमांडर-इन-चीफ मिला था।’

फील्ड मार्शल के एम करियप्पा के 15 जनवरी 1949 को अपने ब्रिटिश पूर्ववर्ती के स्थान पर भारतीय सेना के पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ का पदभार संभालने के उपलक्ष्य में सेना दिवस मनाया जाता है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
प्रभावशाली शुरुआत के बाद
प्रभावशाली शुरुआत के बाद