nayaindia money laundering Trinamool Congress Saket Gokhale धन शोधन मामले में टीएमसी प्रवक्ता गिरफ्तार
बूढ़ा पहाड़
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| money laundering Trinamool Congress Saket Gokhale धन शोधन मामले में टीएमसी प्रवक्ता गिरफ्तार

धन शोधन मामले में टीएमसी प्रवक्ता गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) (टीएमसी TMC) के प्रवक्ता साकेत गोखले (Saket Gokhale) को चंदा जुटाने के अभियान में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन (money laundering ) के एक मामले में गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

गोखले को अहमदाबाद में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया, जहां वह गुजरात पुलिस मामले में न्यायिक हिरासत में बंद है। सूत्रों ने बताया कि गोखले की हिरासत के लिए ईडी उन्हें स्थानीय अदालत के समक्ष पेश करेगी।

गुजरात पुलिस ने गोखले को 29 दिसंबर को चंदा संग्रह से एकत्रित धन के कथित दुरुपयोग के मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इससे पहले दिसंबर में, गुजरात पुलिस ने एक पुल ढहने की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोरबी यात्रा पर हुए खर्च के बारे में कथित रूप से फर्जी खबर फैलाने के आरोप में उन्हें दो बार गिरफ्तार किया था। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 18 =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यह ‘मित्रकाल’ का बजट: राहुल
यह ‘मित्रकाल’ का बजट: राहुल