nayaindia Turkey earthquake field hospital Indian Air Force aircraft S Jaishankar C-17 Globemaster III फील्ड अस्पताल लेकर भारतीय वायु सेना के विमान तुर्की पहुंचाः विदेश मंत्री
ताजा पोस्ट

फील्ड अस्पताल लेकर भारतीय वायु सेना के विमान तुर्की पहुंचाः विदेश मंत्री

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने बुधवार को कहा कि भारतीय वायु सेना के दो विमान 30 बिस्तरों की चिकित्सा सुविधा के लिए सेना के फील्ड अस्पताल (field hospital) लेकर भूकंप (earthquake) प्रभावित तुर्की (Turkey) के अदाना पहुंच गये हैं।

श्री जयशंकर ने बताया कि एक दूसरा भारतीय वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर III (C-17 Globemaster III) भारी लिफ्ट विमान तुर्की के सानलूरफा पहुंच गया है, जहां 7.8 की तीव्रता के भूकंप और कई बड़े झटकों में अब तक चार हजार से अधिक लोगों की मौत हो गयी।

श्री जयशंकर ने ट्वीट किया “30 बिस्तरों वाली चिकित्सा सुविधा के लिए एडीजीपीआई फील्ड अस्पताल ले जाने वाले दो भारतीय वायु सेना के विमान अब अदाना, तुर्की पहुंच गए हैं। चिकित्सा विशेषज्ञों की हमारी टीम चल रहे राहत प्रयासों में योगदान देगी।”

अदाना पहुंचे भारतीय वायुसेना के विमान में भारतीय सेना की मेडिकल टीम के 54 सदस्य शामिल हैं। भारतीय सेना ने एक ट्वीट में कहा कि राहत और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए टीम अच्छी तरह से सुसज्जित है। “भारतीय सेना मानवीय सहायता टीम के सदस्य अपने कार्य को निष्पादित करने और भूकंप प्रभावित तुर्की के लोगों की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध और दृढ़ हैं। टीम राहत और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित और तैयार है।”

भारत ने मंगलवार को एनडीआरएफ कर्मियों और डॉक्टरों सहित राहत सामग्री, उपकरण और कर्मियों के पांच विमानों को भूकंप प्रभावित तुर्की और सीरिया भेजा। सबसे बुरी तरह प्रभावित तुर्की के लिए, भारत ने राहत सामग्री, उपकरण और सीरिया के चार भारतीय वायु सेना सी -17 विमानों को भेजा। कर्मियों, 108 टन से अधिक वजन। वार्ता

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें