nayaindia Wrestler vs wrestling chief Farmers break police barricades at Jantar Mantar पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पर किसानों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़ा
ताजा पोस्ट

पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पर किसानों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़ा

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई WFI) प्रमुख की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों (wrestler) के विरोध के बीच सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में किसान (farmer) उनके समर्थन में पहुंचे और जबरन पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए। पहलवानों को अपना समर्थन देने वाले किसान उनके विरोध में शामिल होने के लिए हरियाणा और पंजाब से आए थे। पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें किसान धरना स्थल से घसीटते हुए बेरिकेड्स हटाते नजर आ रहे हैं। रविवार को किसानों, पहलवानों और खाप पंचायतों के बीच हुई बैठक के बाद सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया था। उन्होंने कहा था कि अगर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वे इस संबंध में एक “महत्वपूर्ण निर्णय” लेंगे। ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में अपना सिक्का जमा चुके बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट जैसे प्रमुख भारतीय पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस बीच, पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) प्रणव तायल ने कहा कि कोई झड़प नहीं हुई और पुलिस प्रदर्शनकारियों को सुविधा दे रही है और शांतिपूर्ण प्रदर्शन सुनिश्चित कर रही है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें