nayaindia Former US President Donald Trump guilty of sexual assault अमरीका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प यौन उत्पीड़न के दोषी, पचास लाख डॉलर का जुर्माना
ताजा पोस्ट

अमरीका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प यौन उत्पीड़न के दोषी, पचास लाख डॉलर का जुर्माना

ByNI Desk,
Share

न्यूयॉर्क। अमरीका (America) के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प (Donald Trump) को एक पत्रिका में कॉलम लेखिका के साथ यौन उत्पीडन (sexual assault) के मामले में पहली बार दोषी पाया है। दो सप्‍ताह तक चले मुकदमें में अदालत ने पाया हालांकि ट्रम्‍प दुष्‍कर्म के दोषी नहीं है, लेकिन यौन उत्‍पीडन के दोषी हैं। अदालत ने पत्रिका की सुश्री ई-जीन कारोल को मुआवजे के रूप में पचास लाख डॉलर का भुगतान करने के आदेश दिए हैं। मुकदमे के दौरान सुश्री कारोल ने बताया कि डॉनाल्‍ड ट्रम्प ने 1995 या 1996 में मैनहाटन के ड्रेसिंग रूम में उनका यौन उत्‍पीडन किया था।

यह मुकदमा 25 अप्रैल को शुरू हुआ था और ट्रम्‍प मुकदमे के दौरान उपस्थित नहीं रहे। ई जीन कारोल ने एक बयान में कहा कि विश्‍व को आखिरकार सच्‍चाई का पता चल गया है। यह केवल उनकी जीत नहीं है बल्कि प्रत्‍येक महिला की जीत है। ट्रम्‍प के प्रवक्‍ता स्‍टीवन चेउंग ने कहा कि पूर्व राष्‍ट्रपति मुकदमे के निर्णय के खिलाफ अपील करेंगे। इसका अर्थ है कि वे अदालत में निर्णय को चुनौती देने के मामले के दौरान मुआवजे का भुगतान नहीं करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें