nayaindia Hemant Soren the countdown of divide and rule politics started from Karnataka हेमंत बोले- 'फूट डालो-राज करो' वाली राजनीति की उल्टी गिनती शुरू
झारखंड

हेमंत बोले- ‘फूट डालो-राज करो’ वाली राजनीति की उल्टी गिनती शुरू

ByNI Desk,
Share
RANCHI, MAY 13 (UNI):-Jharkhand Pradesh Congress Committee (JPCC) President Rajesh Thakur along with Congress workers distribute sweets and flash victory sign after their victory in Karnataka Assembly Elections in Ranchi on Saturday.UNI PHOTO-37U

रांची। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत से झारखंड के सत्तारूढ़ गठबंधन के दल उत्साहित हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा है कि अब ‘फूट डालो-राज करो’ वाली राजनीति की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव (karnataka assembly election) के परिणामों पर कर्नाटक की जनता और कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व को बधाई दी है।

झारखंड सरकार में मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने इसे कर्नाटक की जनता की जीत बताया है। उन्होंने कहा है कि देश आज जिस तरह महंगाई, बेरोजगारी और समस्याओं से जूझ रहा है, उसमें जनता ने संदेश दे दिया है कि अब गुमराह करने वाली राजनीति लंबे वक्त तक नहीं चल सकती। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता ने कहा है कि यह जीत एक संदेश है। यहां जनतंत्र है, जहां जनता के मन की बात हो न कि अपने मन की। यह जीत महंगाई, बेरोजगारी, जैसे जनहित के मुद्दों पर लड़े गए चुनाव की जीत है। कर्नाटक ने संदेश दे दिया है, अब 24 की बारी है।

इधर कांग्रेस की शानदार जीत पर झारखंड में कांग्रेसियों ने जेठ की दोपहरी में दीपावली मनाई। जैसे-जैसे रुझानों में कांग्रेस की बढ़त आती रही, श्रद्धानंद रोड स्थित कांग्रेस ऑफिस में पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। मिठाइयां बंटने लगीं। दोपहर बाद जब कांग्रेस की जीत की स्थिति लगभग साफ हो गई तब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर सहित कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने भरी दोपहरी में जमकर आतिशबाजी की। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद सहित कई नेता ढोल-बाजे पर थिरकते नजर आए। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें