nayaindia karnataka assembly polls Mallikarjun Kharge खड़गे ने कर्नाटक में 'प्रगतिशील सरकार' के लिए वोट करने की अपील की
ताजा पोस्ट

खड़गे ने कर्नाटक में ‘प्रगतिशील सरकार’ के लिए वोट करने की अपील की

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कर्नाटक (karnataka) की 224 विधानसभा (assembly) सीटों के लिए जारी मतदान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बुधवार को लोगों से ‘प्रगतिशील सरकार’ के लिए मतदान (polls) की अपील की। खड़गे ने ट्विटर पर कहा, कर्नाटक के लोगों ने फैसला किया है कि वे एक प्रगतिशील, पारदर्शी और कल्याणकारी सरकार चुनेंगे। आज बड़ी संख्या में मतदान का समय है। हम अपने पहली बार के मतदाताओं का एक बेहतर भविष्य के लिए इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए स्वागत करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा: कर्नाटक का वोट.. पांच गारंटी के लिए, महिलाओं के अधिकार के लिए, युवाओं के रोजगार के लिए, गरीबों के कल्याण के लिए। आइए, अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें, आइए मिलकर ’40 प्रतिशत कमीशन’ मुक्त, प्रगतिशील कर्नाटक का निर्माण करें। अपने ट्विटर पोस्ट में राहुल ने हैशटैग कांग्रेसविनिंग150 का भी इस्तेमाल किया।

इस बीच, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोगों से एक मजबूत, विकासोन्मुख सरकार लाने की अपील की, जो सभी की भलाई के लिए काम करे। वही हैशटैग इस्तेमाल करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ..मैं कर्नाटक में अपने सभी बहनों और भाइयों से आग्रह करती हूं कि वे वहां जाएं और बदलाव के लिए मतदान करें। यह एक मजबूत, विकासोन्मुखी और सक्षम सरकार लाने का समय है जो आपके जीवन को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास करे।

कर्नाटक विधानसभा के लिए मतदान बुधवार सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा। मतगणना शनिवार को होगी। कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ राज्य में आक्रामक प्रचार किया था।
इसने कथित भ्रष्टाचार, बेरोजगारी के अलावा अन्य मुद्दों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार और पार्टी के राज्य प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने चुनाव के लिए कई जनसभाएं की थीं।

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में गृह ज्योति – 200 यूनिट मुफ्त बिजली); गृह लक्ष्मी- परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये मासिक; अन्न भाग्य- बीपीएल परिवार में प्रत्येक व्यक्ति को उनकी पसंद का 10 किलो अनाज (चावल, रागी, ज्वार, बाजरा के बीच); और नियमित कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम और बेंगलुरु महानगर परिवहन निगम की बसों में सभी महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का वादा किया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें