nayaindia Narendra Modi tributes to Gopal Krishna Gokhale and Maharana Pratap on birth anniversary गोपाल कृष्ण गोखले और महाराणा प्रताप समाज के लिए प्रेरणास्रोतः प्रधानमंत्री मोदी
ताजा पोस्ट

गोपाल कृष्ण गोखले और महाराणा प्रताप समाज के लिए प्रेरणास्रोतः प्रधानमंत्री मोदी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को समाज सुधारक गोपाल कृष्ण गोखले और वीर योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

गोखले की जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि देते हुए मोदी ने ट्विटर पर लिखा, भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन (Indian independence movement) के पुरोधा गोपाल कृष्ण गोखले (Gopal Krishna Gokhale) की जयंती पर मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। शिक्षा और सामाजिक सशक्तीकरण (social reformer) को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से कई प्रयासों में भी वह सबसे आगे थे। उनके आदर्शों ने महात्मा गांधी सहित कई लोगों को प्रभावित किया। गोखले का जन्म इसी दिन तत्कालीन बॉम्बे प्रदेश में हुआ था।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, साहस, शौर्य और स्वाभिमान के प्रतीक महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) को उनकी जन्म-जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि। उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन मातृभूमि की रक्षा के लिए समर्पित कर दिया, जो देश की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा। महाराणा प्रताप का जन्म नौ मई, 1540 को हुआ था। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें