nayaindia Azamgarh Yogi Adityanath addresses public rally local bodies election आजगमढ़ में योगी की हुंकारः हम युवाओं को कट्टे नहीं टैबलेट दे रहे
उत्तर प्रदेश

आजगमढ़ में योगी की हुंकारः हम युवाओं को कट्टे नहीं टैबलेट दे रहे

ByNI Desk,
Share

आजमगढ़। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि दुनिया के अंदर आजगमढ़ (Azamgarh) को कभी उसके ओज और तेज के जाना जाता था। मगर 2017 पहले जिनके पास सत्ता की बागडोर थी उन लोगों ने इसका केवल दोहन करने का काम किया। हमारे युवाओं के हाथों में कलम के स्थान पर कुछ लोगों ने कट्टा देने का काम किया। आज समय बदल चुका है और हम युवाओं को कट्टे से कलम की ओर लेकर जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां एसकेपी इंटर कॉलेज मैदान से चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपने युवाओं तमंचे (Tablet) नहीं टैबलेट (pistols) दे रहे हैं। उन्हें तकनीकी से जोड़कर स्किल्ड बना रहे हैं। उन्होंने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि पांच साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार करने यहां आए थे, आज अगर वो सड़क मार्ग से यहां आएंगे तो इस जनपद को पहचान भी नहीं पाएंगे। आजगमढ़ आज पूरी तरह से बदल चुका है।

मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशियों लिए चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि आजमगढ़ बाबा भंवरनाथ की कृपा से पुष्पित पल्लवित और परम तपस्वी महर्षि दुवार्सा और श्री दत्तात्रेय जी की पावन धरा है। संतों, ऋषियों, क्रांतिकारों और साहित्यकारों ने इसे समय समय पर सींचा है। ऐसे आजमगढ़ की धरा को जिसने हरिहरपुर जैसे गांव को कला के लिए समर्पित किया है, उसे मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं। स्वतंत्र भारत में बिना भेदभाव के विकास योजनाओं की जो आस थी, ये जनपद उससे विपरीत दिशा में चलता गया। कुछ लोगों ने युवाओं के हाथ में तमंचे देने का काम किया। 2017 से पहले आजमगढ़ पहचान के लिए मोहताज था। यहां के लोगों के दूसरे शहरों में होटल और धर्मशालाओं में कमरे तक नहीं मिलते थे। जिन लोगों ने ये संकट पैदा किया था आज उससे मुक्त करके आजमगढ़ को पूर्वांचल एक्सप्रेस से जोड़ा जा चुका है। यहां एयरपोर्ट बन रहा है और अब कट्टा नहीं कलम के लिए महाराज सुहेलदेव के नाम पर विश्व विद्यालय भी शुरू हो चुका है, शीघ्र ही उसका प्रशासनिक भवन बनने जा रहा है।

बोले कि पहली बार आजमगढ़ से एक कलाकार सांसद बना। परिणाम ये रहा कि आज यहां हरिहरपुर संगीत महाविद्यालय बनाया गया। जनपद फिर से अपने गौरवशाली अतीत के लिए जाना जा रहा है। हम सभी जानते हैं कि 9 साल पहले देश के अंदर क्या स्थिति थी। दुनिया में भारत की साख नहीं बची थी। भारत का आदमी कहीं जाता था तो शक की निगाहों से देखा जाता था। दुनिया के लोग भारत के बारे में अच्छा नहीं सोचते थे। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत को लेकर धारणा बदली है। दुनिया आज मोदीजी को संकटमोचक समझती है। सूडान संकट से हम अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस ले आए हैं। यूपी के 431 लोग अबतक वापस लाए जा चुके हैं। सरकार की नियत साफ होनी चाहिए। हमने बिना जाति, मत, मजहब देखे सबको योजनाओं का लाभ प्रदान किया। हम तुष्टिकरण पर नहीं सशक्तिकरण पर विश्वास करते हैं।

सीएम ने कहा कि आज आजमगढ़ से हर शहर की बेहतरीन कनेक्टिविटी हो गयी है। पांच साल पहले कोई आया हो वो आज आएगा तो आजमगढ़ को पहचान भी नहीं पाएंगा। पूर्व सीएम पांच साल पहले चुनाव प्रचार करने आए थे, आज वो भी सड़क मार्ग से आएंगे तो पहचान नहीं पाएंगे। आज युवाओं को टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ने का काम हुआ है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 35 लाख करोड़ का निवेश प्रस्ताव आया है। इससे यूपी के एक करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा। आज हमारे शहर गंदगी के ढेर नहीं स्मार्ट सिटी के रूप में दिख रहे हैं। शोहदों का आतंक नहीं है, सेफ सिटी बन रहा है। यूपी की पहचान देश के सबसे प्रगतिशील राज्य की बन चुकी है। पीएम के विजन को हम मिशन मान कर काम कर रहे हैं। अब कर्फ्यू नहीं कांवड़ यात्रा निकलते हैं। पहले पर्व और त्यौहार के पहले उपद्रव होते थे, अब उत्सव मनाए जाते हैं। आजमगढ़ वालों को निरहुआ का गाना सुनने के लिए इंद्र भगवान भी कृपा कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि आप शिमला मसूरी में बैठे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आज आपसे अपील करने आया हूं, जो भी परिवर्तन दिख रहा है वो डबल इंजन सरकार का करिश्मा है। एक साथ डबल स्पीड से काम हो रहे हैं। इसके साथ तीसरा इंजन जुड़ेगा तो विकास की रफ्तार को कई गुना और बढ़ाया जाएगा। पैसे का सही उपयोग होगा तो लाभ सबको मिलेगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें