nayaindia Yogi Adityanath on opposition party Urban Body Election योगी विपक्ष पर गरजे, अब दंगों पर लग गया है ‘अलीगढ़ का ताला’
ताजा पोस्ट

योगी विपक्ष पर गरजे, अब दंगों पर लग गया है ‘अलीगढ़ का ताला’

ByNI Desk,
Share

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पूर्व में राज्य में सत्तारूढ़ रही कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर समाज को जाति के आधार पर बांटने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि ये दल तुष्टीकरण करते रहे, जबकि मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने समाज के सभी वर्गों का सशक्तिकरण किया है।

आदित्यनाथ ने राज्य में नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) के तहत अलीगढ़ (Aligarh) में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अलीगढ़ में आज क्या नहीं है। बुनियादी ढांचा की दृष्टि से देखें तो गाजियाबाद से अलीगढ़ होते हुए कानपुर के चार लेन वाले राजमार्ग का निर्माण युद्धस्तर पर हो रहा है। इतना ही नहीं हरदुआगंज में बिजली संयंत्र भी बिजली निर्माण का काम प्रारंभ कर चुका है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पहले भी हो सकता था। क्या कर रहे थे सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग? इनको तो समाज को जाति के आधार पर बांटने से फुर्सत ही नहीं थी। यह क्या विकास कराते। यह तुष्टीकरण करते रहे, हमने सशक्तिकरण किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर गरीब, वंचित, किसान, युवा और महिला को योजनाओं का लाभ देने का काम किया। आदित्यनाथ ने दावा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की धारणा बदली, तो अलीगढ़ के बारे में भी सोच बदल गई है। पहले लोग अलीगढ़ आने से भी डरते थे कि पता नहीं कब दंगा हो जाए। लेकिन अब आप देखते होंगे कि कोई माफिया अपराधी सीना तान कर सड़कों पर नहीं चल सकता। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में दंगों पर लग गया है ‘अलीगढ़ का ताला’। आज उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त हो चुका है।’

इसे भी पढ़ेः सपा नेता आजम खां का सहयोगी पूर्व पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल युवाओं का शोषण करते थे, जबकि हमने युवाओं को टैबलेट देकर उनकी प्रतिभा को प्रशिक्षण और टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ने का काम किया है। आज यहीं का युवा उत्तर प्रदेश में अब नौकरी करेगा, उत्तर प्रदेश के अंदर ही उसे रोजगार मिलेगा।

अलीगढ़ में निर्माणाधीन महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर बन रहे राज्य विश्वविद्यालय का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘जिन्होंने देश की स्वाधीनता की लड़ाई में बड़ा योगदान किया था, जिन्होंने पूरे देश प्रदेश के अंदर अच्छी शिक्षा के लिए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को जमीन दी थी। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भले ही उनके काम का कोई शिलापट ना हो, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन सरकार ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर एक राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण का काम शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने अलीगढ़ के तालाब उद्योग का जिक्र करते हुए कहा कि इस उद्योग को सरकार ने ‘एक जिला, एक उत्पाद’ योजना के तहत स्थान दिया है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें