nayaindia Palghar Crane Train Accident: पालघर: लोकल ट्रेन से टकराई हाइड्रा क्रेन..
इंडिया ख़बर

Palghar: लोकल ट्रेन से टकराई हाइड्रा क्रेन, मोटरमैन गंभीर घायल, रेलवे कराएंगा जांच

ByNI Desk,
Share

मुंबई | Palghar Crane Train Accident:  महाराष्ट्र के पालघर जिले में भी बड़ी घटना की खबर सामने आई है। यहां एक लोकल ट्रेन और हाइड्रा क्रेन की टक्कर (Hydra crane collided with local train) हो गई है। जिसमें मोटरमैन को गंभीर चोटें आई हैं। गनीमत ये रही कि मोटरमैन और ट्रेन यात्री दोनों गंभीर हादसे का शिकार होते-होते बच गए हैं। इस टक्कर के बाद ट्रेन पटरी से नहीं उतरी। नही ंतो बड़ी गंभीर हादसा हो सकता था।

Palghar Crane Train Accident:   जानकारी के अनुसार, ये घटना पालघर जिले के नायगांव स्टेशन पर हुई है। यहां एक हाइड्रा क्रेन के चालक का संतुलन बिगड़ने के कारण वह लोकल ट्रेन से जा भिड़ी। बताया जा रहा है कि, हाइड्रा क्रेन के चालक के ऊपर कुछ लोगों ने पत्थर बरसाए थे जिससे उसकी अंगुली चोट लग गई और वह क्रेन पर से अपना संतुल्न खो बैठा। जिस कारण से ये दुर्घटना हो गई। हादसे के बाद रेलवे ने इस घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। रेलवे पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Palghar Crane Train Accident:  इस दुर्घटना को लेकर पश्चिम रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि, ‘कल रात हुई ये घटना 12.55 की लास्ट लोकल ट्रेन के साथ घटी। उन्होंने बताया कि एक लिफ्ट को उठाने के लिए क्रेन मंगवाई गई थी। इस दौरान क्रेन चालक अपने काम के लिए सेटअप कर रहा था, तभी वहां मौजूद लोगों को एहतियातन हटने के लिए कहा गया तो उन्होंने हटने के बजाय क्रेन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसके चलते क्रेन चालक की अंगुली में पत्थर लगा और उसने क्रेन पर से संतुलन खो दिया। जिससे क्रेन वहां से गुजर रही लोकल ट्रेन के मोटरमैन केबिन से जा टकराई। इस हादसे में मोटरमैन को गंभीर चोटें आई हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें