nayaindia Trinamool leader Saket Gokhale arrested in money laundering case तृणमूल नेता साकेत गोखले मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार
ताजा पोस्ट

तृणमूल नेता साकेत गोखले मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

अहमदाबाद। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering cases) में गिरफ्तार (Arrested) तृणमूल कांग्रेस नेता साकेत गोखले (Saket Gokhale) को 31 जनवरी तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेज दिया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्हें ईडी ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था और बुधवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) की एक अदालत में पेश किया। अदालती सूत्रों के अनुसार, गोखले को विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) अदालत के समक्ष पेश किया गया था। ईडी ने गोखले के लिए 10 दिन की हिरासत मांगी थी लेकिन अदालत ने छह दिन की रिमांड मंजूर कर ली। 

ये भी पढ़ें:- http://कोरोना से जंग में बड़ा कदम, देश में लॉन्च हुई पहली नाक से देने वाली वैक्सीन, कीमत होगी इतनी?

उसे 31 जनवरी को कोर्ट में पेश करना होगा। ईडी ने उन्हें क्राउड फंडिंग (crowd funding) से जुटाए गए 1.07 करोड़ रुपये के दुरुपयोग के मामले में गिरफ्तार किया है। दो महीने पहले, गुजरात साइबर क्राइम सेल ने उन्हें प्रधानमंत्री के खिलाफ मोरबी पोस्ट सस्पेंशन ब्रिज गिरने के दौरान किए गए खर्च के बारे में फर्जी सूचना पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिसमें 135 लोग मारे गए थे। दूसरी बार उन्हें साइबर क्राइम सेल ने क्राउड फंड के दुरुपयोग के आरोप में गिरफ्तार किया है। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। साइबर क्राइम सेल द्वारा दायर आपराधिक शिकायत के आधार पर, ईडी ने गोखले के खिलाफ पीएमएलए मामला दर्ज किया था और अंतत: उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें