nayaindia upendra Kushwaha new party कुशवाहा आज नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं
ताजा पोस्ट

कुशवाहा आज नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं

ByNI Desk,
Share

पटना। पूर्व केंद्रीय मंत्री और जनता दल यू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा एक बार फिर पार्टी छोड़ने वाले हैं। वे सोमवार को जदयू छोड़ कर नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं। कुशवाहा ने पार्टी के नेताओं और अपने समर्थकों की दो दिन की बैठक बुलाई है, जिसके दूसरे दिन सोमवार को वे बड़ी घोषणा कर सकते हैं। उन्होंने सोमवार को दोपहर बाद दो बजे पटना के मौर्य होटल में प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। इसमे वे नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं। गौरतलब है कि उन्होंने 2014 से पहले भी जदयू से अलग होकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बनाई थी और भाजपा से तालमेल किया था।

बहरहाल, रविवार को कुशवाहा ने पटना की सिन्हा लाइब्रेरी में जदयू नेताओं के साथ मंथन शुरू किया। बिहार में जदयू के भविष्य को लेकर दो दिन तक यह चिंतन शिविर चलेगा। इसमें राज्य भर से जदयू के नेताओं को बुलाया गया है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस बैठक के जरिए पार्टी की मजबूती के लिए काम किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं से लिखित और मौखिक सुझाव देने की अपील की गई है। जदयू को बचाने और मजबूती पर चर्चा की जाएगी।

गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा जदयू में अपनी हिस्सेदारी मांग रहे हैं। उन्होंने जदयू और राजद के बीच हुई डील को लेकर भी नाराजगी जताई थी। हालांकि, पटना में रविवार को जदयू नेताओं के साथ चितंन शिविर में लगाए पोस्टर में उपेंद्र कुशवाहा के अलावा नीतीश कुमार, जॉर्ज फर्नांडीज और शरद यादव की तस्वीर भी लगी है। लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा पोस्टर से नदारद हैं। उपेंद्र कुशवाहा की ओर से आयोजित जदूय कार्यकर्ताओं के खुले अधिवेशन में दो हजार कार्यकर्ता शामिल हुए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें