nayaindia WFI Controversy: महिला पहलवानों के यौन शोषण का मामला गरमाया....

महिला पहलवानों के यौन शोषण का मामला गरमाया, हरियाणा के सीएम बोलें- हम संज्ञान लेंगे…!

पंचकुला | WFI Controversy: महिला पहलवानों के यौन शोषण का मामला काफी गरमाया गया है। अब इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। जहां दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवान इसे राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाने की अपील कर रहे हैं वहीं राजनेता इसे भुनाने का प्रयास कर रहे है। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमारी महिला एथलीटों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है और हम इसे गंभीरता से लेते हैं। हम उनका मनोबल कम नहीं होने देंगे। ऐसी घटनाओं से हमारी महिला खिलाड़ियों खास तौर से बेटियों का मनोबल टूटता है। महिला खिलाड़ी जो हमारी बेटियां हैं, उनकी सुरक्षा जरूरी है। एथलीटों द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- आईटी नियमों में संशोधन सोशल मीडिया पर हमला

Manohar Lal Khattar
Twitter – ANI

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में हर साल बन रहा है धान खरीदी का रिकार्ड : बघेल

हालांकि, सीएम खट्टर ने आगे कहा कि, हमारे पास पहले कभी इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई। यदि इस मामले की कोई भी शिकायत आएगी तो संज्ञान लेंगे। खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए जो भी आवश्यकता होगी, उसे जरूर करेंगे।

ये भी पढ़ें:- पीएम और गृहमंत्री ने एनडीआरएफ स्थापना दिवस पर दी बधाई

WFI Controversy: बता दें कि, केंद्रीय खेल मंत्रालय ने इस मुद्दे पर नोटिस जारी किया है और डब्ल्यूएफआई को 72 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है। गौरतलब है कि, रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष के खिलाफ विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया समेत कई पहलवानों ने महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण करने करने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:- देश में कोरोना के सक्रिय मामले दो हजार से नीचे

ये भी पढ़ें:- उप्र ने आशीष मिश्रा की जमानत का किया विरोध

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें