nayaindia yogi adityanath अब माफिया नहीं धमकाएगा: योगी
उत्तर प्रदेश

अब माफिया नहीं धमकाएगा: योगी

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। गैंगेस्टर अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या और असद अहमद व गुलाम हसन की पुलिस एनकाउंटर में मौत के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफिया को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि अब कोई माफिया उत्तर प्रदेश में किसी को धमका नहीं सकता। गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने माफिया को मिट्टी में मिला देने की बात कही थी। उन्होंने राज्य में दंगे बंद हो जाने और कानून व्यवस्था की बेहतरीन स्थिति बहाल होने की बात कही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- अब कोई पेशेवर अपराधी और माफिया किसी को डरा धमका नहीं सकता है। उत्तर प्रदेश आज आपको बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी देता है। लखनऊ के लोकभवन में टेक्सटाइल पार्क के क्षेत्र में उद्यमियों के एक कार्यक्रम में योगी ने कहा- 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब थी। प्रदेश दंगों के रूप में कुख्यात था। बहुत से जनपद ऐसे थे, जिनके नाम से लोग डरते थे। आज लोगों को जनपद के नाम से डरने की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा- पहले हर दूसरे तीसरे दिन दंगा होता था। 2012 से 2017 के बीच में सात सौ से ज्यादा दंगे हुए थे। 2007 से 2012 के बीच में 364 दंगे हुए थे। 2017 से 2023 के बीच यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ। एक भी जगह कर्फ्यू लगाने की नौबत नहीं आई। उन्होंने उद्यमियों से कहा कि उत्तर प्रदेश बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी देता है। योगी ने कहा- पहले यूपी के दो कलंक भी थे। जहां से गड्ढे दिखाई दें, वहां से यूपी की सीमा शुरू होती थी। हम इंटर स्टेट कनेक्टिविटी को फोर लेन से जोड़ चुके हैं। यूपी में पश्चिम और बुंदेलखंड को एक्सप्रेस वे के जरिए बेहतरीन कनेक्टिविटी की व्यवस्था दी गई। यूपी आपकी सुरक्षा के साथ ही आपकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी भी देता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें