nayaindia Haryana Board Admit Card 2023: 10वीं-12वीं परीक्षा एडमिट कार्ड हुआ...
यूथ करियर

हरियाणा बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा एडमिट कार्ड हुआ जारी, परीक्षा से पहले विद्यार्थी जान लें ये निर्देश!

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली | Haryana Board Admit Card 2023: देश में स्कूली परीक्षाओं का सीजन शुरू हो चुका है और सभी विद्यार्थी परीक्षा की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी बीच बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा प्राइवेट और रेगुलर स्टूडेंट्स के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

Haryana Board Admit Card 2023: हरियाणा के 10वीं और 12वीं कक्षाओं के विद्यार्थी ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विद्यार्थियों को पहले अपनी लॉगिन आईडी दर्ज करनी होगी। इसके बाद परीक्षा प्रवेश डाउनलोड किया जा सकेगा। ये प्रवेश पत्र विद्यार्थियों को प्रत्येक परीक्षा में साथ रखना अनिवार्य होगा। अतः इस एडमिट कार्ड को परीक्षा पूरी होने तक संभाल कर रखें।

Haryana Board Admit Card 2023: बता दें कि, कक्षा 10वीं की बीएसईएच बोर्ड परीक्षा 27 फरवरी से 25 मार्च 2023 तक आयोजित की जाएगी जबकि, कक्षा 12वीं की परीक्षा 2023 27 फरवरी से 28 मार्च 2023 तक आयोजित होगी।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseh.org पर जाएं।
– होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
– परीक्षार्थी का नाम और पासवर्ड डालें।
– अब एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा। अब इसे डाउनलोड ऑप्शन पर जाकर डाउनलोड करें।
– डाउनलोड होने के बाद इसका प्रिंट आउट निकाले लें।

Haryana Board Admit Card 2023: ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद विद्यार्थी एक बार फिर से ध्यानपूर्वक इसे चेक कर लें कि इसमें किसी भी तरह की कोई गलती तो नहीं है। अगर इसमें कुछ भी गलत पाया जाता है तो उसमें तुरंत सुधार करवाए। इसमें सुधार के लिए बोर्ड ऑफिस में जाकर इसे सुधारा जा सकता है। अन्यथा परीक्षा के दौरान इसमें गलती पाए जाने पर परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें