nayaindia 4 New Covid Cases Reported In Telangana तेलंगाना में सामने आए 4 नए कोविड मामले
News

तेलंगाना में सामने आए 4 नए कोविड मामले

ByNI Desk,
Share

Covid-19 :- तेलंगाना में बुधवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के चार नए मामले सामने आए, जिससे सक्रिय कोविड-19 मामलों की संख्या बुधवार तक बढ़कर नौ हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की सलाह दी। मंगलवार देर रात सार्वजनिक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक के कार्यालय द्वारा जारी कोविड स्थिति बुलेटिन के अनुसार, दिन में कुल 402 परीक्षण किए गए। रिकवरी रेट 99.51 प्रतिशत है। पड़ोसी राज्यों में कोविड मामलों में हालिया वृद्धि को देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। बुलेटिन में कहा गया, ”सभी को घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना चाहिए। फेस मास्क कोविड-19 के खिलाफ रक्षा की ओर पहला कदम है। मास्क न पहनने पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती माताओं और 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को सलाह दी जाती है कि जब तक अनिवार्य न हो, बाहर जाने से बचें। 20 से 50 वर्ष के आयु वर्ग में कोविड की अधिक संभावना है, इसलिए लोगों से अनुरोध है कि वे काम/आवश्यक गतिविधियों पर जाते समय उचित सावधानी बरतें। अधिकारियों ने सुझाव दिया कि कार्यस्थलों पर साबुन और हाथ धोने की सुविधा/सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाए। कर्मचारियों के बीच पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाए रखी जानी चाहिए। नागरिकों से अनावश्यक यात्रा से बचने का भी अनुरोध किया गया है और अपरिहार्य मामलों में, उन्हें फेस मास्क, हाथ धोना/सैनिटाइजर का उपयोग, शारीरिक दूरी आदि जैसे सभी कोविड उचित व्यवहार सुनिश्चित करना चाहिए।

लोगों को बुखार, खांसी, गले में खराश, नाक बहना, सांस लेने में कठिनाई, शरीर में दर्द और सिरदर्द जैसे किसी भी फ्लू/इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण होने पर चिकित्सा देखभाल लेने की सलाह दी गई है। इस बीच, चिकित्सा शिक्षा के अतिरिक्त निदेशक और गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एम. राजा राव ने कहा कि तेलंगाना ने नए जेएन.1 वेरिएंट का कोई मामला दर्ज नहीं किया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे निगरानी बनाए हुए हैं और राज्य के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी या गंभीर तीव्र श्वसन बीमारी के किसी भी मामले की निगरानी करने, उन्हें अलग-थलग रखने और उनके परीक्षण को बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें