nayaindia 6 Death In Service Lift Accident In Thane 40 Storey Building 40 मंजिला इमारत में सर्विस लिफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होने से 6 की मौत

40 मंजिला इमारत में सर्विस लिफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होने से 6 की मौत

Service Lift Accident :- महाराष्ट्र के ठाणे में रविवार शाम एक इमारत में सर्विस लिफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 6 श्रमिकों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ठाणे नगर निगम और आपदा प्रबंधन केंद्र के अधिकारियों के मुताबिक, घटना शाम करीब 5.35 बजे हुई. घोड़बंदर के पास बलकुंब क्षेत्र में रुनवाल आइरीन इमारत में। कर्मचारी स्काईराइज की ऊपरी मंजिल और छत पर वॉटरप्रूफिंग का कुछ काम पूरा करने के बाद सर्विस लिफ्ट से नीचे उतर रहे थे। सवारी के दौरान अचानक बीच रास्ते में कोई तकनीकी खराबी आ गई, लिफ्ट की रस्सी टूट गई और लिफ्ट तेज गति से नीचे गिरी और दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे छह श्रमिकों की तुरंत मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

ठाणे फायर ब्रिगेड और आपदा टीमें बचाव और राहत कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। उन्होंने गंभीर रूप से घायल 21 वर्षीय सुनीलकुमार दास को बचाया और पास के सरकारी अस्पताल ले गए। मृतकों की पहचान 32 वर्षीय महेंद्र चौपाल, 21 वर्षीय रूपेशकुमार दास, 47 वर्षीय हारून शेख, 35 वर्षीय मिथिलेश, 38 वर्षीय कालिदास के रूप में हुई है, जबकि एक अज्ञात है। इस बीच, ध्रुव वूलन मिल्स प्राइवेट लिमिटेड ने एक बयान में कहा बालकुम ठाणे में हमारे निर्माणाधीन स्थल पर आज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई।

लिफ्ट लगातार निगरानी में थी और मौजूदा वार्षिक रखरखाव अनुबंध के तहत सेवा प्रदान की जाती है। अंतिम सक्रिय रखरखाव 23 अगस्त को किया गया था, जहां विक्रेता द्वारा तेल लगाने, सर्विसिंग, लिफ्ट रूम चेक-अप, ब्रेक सेटिंग्स, कार लाइनर चेकिंग, अप-ऑन लिमिट स्विच चेकिंग संतोषजनक ढंग से की गई थी। कंपनी आगे जांच प्रक्रिया में पुलिस और अन्य अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है। बयान में कहा गया है हमने घटनास्थल पर सभी बचाव और सहायता अभियान बढ़ा दिए हैं और अपने स्तर पर विशेषज्ञों की टीम के साथ घटना की जांच कर रहे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें