nayaindia Three people Died In Powerful Storm In America अमेरिका में शक्तिशाली तूफान में तीन लोगों की मौत
News

अमेरिका में शक्तिशाली तूफान में तीन लोगों की मौत

ByNI Desk,
Share

America Storm :- अमेरिका के पूर्वी तट और पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में आए शक्तिशाली तूफान से तीन लोगों की मौत हो गई, बिजली गुल हो गई, सड़कें बह गईं और एक समुदाय को वहां से निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, दो मौतें पेंसिल्वेनिया और मैसाचुसेट्स में हुईं, जहां तूफान प्रणाली के कारण पूरे सोमवार तेज हवाएं चलीं और भारी बारिश हुई, वहीं तीसरी मौत दक्षिण कैरोलिना में हुई, जो सप्ताहांत में तूफान से प्रभावित हुआ था। तूफान प्रणाली ने सोमवार को पूरे पूर्वोत्तर में तेज हवाएं और भारी बारिश शुरू कर दी, इससे 24 घंटों के भीतर अधिकांश क्षेत्र में 2-4 इंच पानी बह गया, साथ ही न्यूयॉर्क शहर के उत्तर-पश्चिम में पांच इंच से अधिक पानी होने की खबरें हैं। सोमवार को, न्यूयॉर्क सिटी आपातकालीन प्रबंधन ने स्टेटन द्वीप और ब्रुकलिन को जोड़ने वाले वेराज़ानो-नैरो ब्रिज को अस्थायी रूप से बंद कर दिया।

क्वींस और ब्रोंक्स को जोड़ने वाला थ्रोग्स नेक ब्रिज और उत्तरी बुलेवार्ड के बीच क्रॉस आइलैंड पार्कवे; और थ्रोग्स नेक ब्रिज। मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने भी कई सबवे के निलंबन, मार्ग परिवर्तन या देरी की सूचना दी। प्रबंधन ने कहा कि शहर के बिजली आपूर्तिकर्ता कंसोलिडेटेड एडिसन, इंक. के 10,000 से अधिक ग्राहक बिना बिजली के हैं। शहर भर में पेड़ों के गिरने की 237 रिपोर्टें हैं। फ्लाइटअवेयर के आंकड़ों के अनुसार, न्यूयॉर्क के लागार्डिया और जॉन एफ कैनेडी हवाई अड्डों और बोस्टन के लोगान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लगभग 400 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इस बीच सोमवार को 4,700 से ज्यादा उड़ानें भी देरी से उड़ीं। न्यूयॉर्क में स्थानीय सरकारों ने राज्य भर में तैनात लगभग 5,000 उपयोगिता कर्मचारियों के साथ अग्रिम चेतावनी और यात्रा सलाह जारी की। पॉवरआउटेज.यूएस के अनुसार, पूर्वोत्तर में सोमवार रात तक 660,000 से अधिक ग्राहक बिना बिजली के हैं।

उनमें से अधिकांश मेन में थे, जहां ट्रैक किए गए 852,000 से अधिक ग्राहकों में से 420,000 से अधिक ग्राहक अंधेरे में है। उत्तरी न्यू जर्सी में, लिटिल फॉल्स के मेयर ने बढ़ती पासैक नदी के आसपास के क्षेत्रों में संभावित बाढ़ की चेतावनी दी और निवासियों से आधी रात से पहले अपने घर खाली करने को कहा। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय मौसम सेवा ने अनुमान लगाया है कि नदी मंगलवार तक लिटिल फॉल्स में बड़े बाढ़ चरण में पहुंच जाएगी, और अधिकारियों ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बाढ़ “विनाशकारी” हो सकती है। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने सोमवार को कहा कि मेन और न्यू हैम्पशायर में, जल बचाव की कई रिपोर्टें हैं। तूफान सोमवार देर रात कनाडा की ओर बढ़ गया लेकिन इसका प्रभाव लंबे समय तक रहेगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें