nayaindia Sumit Nagal In Main Draw Of Australian Open After 3 Years सुमित नागल 3 साल बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में
News

सुमित नागल 3 साल बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में

ByNI Desk,
Share

Sumit Nagal :- भारत के सुमित नागल ने शुक्रवार को यहां क्वालीफायर के अंतिम दौर में स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन को 6-4, 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई। नागल, जो वर्तमान में एकल विश्व रैंकिंग में 139वें स्थान पर हैं, ने 2021 के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम इवेंट के मुख्य दौर में प्रवेश किया, जो उनकी समग्र ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ में चौथी उपस्थिति है। 

भारतीय ने 2019 यूएस ओपन में अपने ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ की शुरुआत की, जब उन्होंने अपने शुरुआती दौर के मैच में रोजर फेडरर का सामना किया और 6-4, 1-6, 2-6, 4-6 से मैच हारने से पहले स्विस दिग्गज के खिलाफ पहला सेट जीतने में सफल रहे। 2020 यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में, नागल ने ब्रैडली क्लैन के खिलाफ अपना शुरुआती दौर का मैच जीता, और सोमदेव देववर्मन (2013 यूएस ओपन) के बाद ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में एकल मैच जीतने वाले पहले भारतीय बन गए। हालाँकि, वह दूसरे दौर में अंतिम चैंपियन डोमिनिक थिएम से हार गए। मुख्य ड्रॉ में नागल की आखिरी उपस्थिति 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में हुई थी, जहां उन्हें लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस के खिलाफ 2-6, 5-7, 3-6 के स्कोर के साथ शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें