nayaindia Death Penalty To 10 Gang Rape Convic In Bangladesh बंगलादेश में सामूहिक दुष्कर्म के 10 दोषियों को मृत्युदंड
News

बंगलादेश में सामूहिक दुष्कर्म के 10 दोषियों को मृत्युदंड

ByNI Desk,
Share

Bangladesh Death Penalty :- बंगलादेश में नोआखाली की एक अदालत ने 30 दिसंबर 2018 को 11वें आम चुनाव की रात सुबरनाचार उपजिला में एक गृहिणी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 10 लोगों को मौत की सजा और छह अन्य को सोमवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। ‘ढाका ट्रिब्यून’ ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। नोआखाली महिला एवं बाल दमन निवारण न्यायाधिकरण 2 की न्यायाधीश फातेमा फिरदौस ने प्रत्येक दोषी पर 50,000 टका (बंगलादेशी मुद्रा) का जुर्माना भी लगाया। जुर्माना न देने पर दो वर्ष की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। दोषियों में सोहेल, हनीफ, स्वपन, चौधरी, बदशा आलम बसु, अबुल हुसैन अबू, मोशर्रफ, सलाउद्दीन, रूहुल अमीन, जसीम उद्दीन, हसन, अली बुलू, मिंटू उर्फ ​​हेलाल, मुराद, जमाल और सोहेल शामिल हैं।

इनमें मिंटू घटना के बाद से फरार है और उसकी अनुपस्थिति में उसके खिलाफ मुकदमा चलाया गया। अभियोजन पक्ष के मुताबिक पीड़िता ने रिपोट्र दर्ज करायी थी कि कथित तौर पर अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट न देने को लेकर 10 से 12 लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। घटना के दूसरे दिन उसके पति ने महिला एवं बाल दमन निवारण अधिनियम के तहत चारजब्बार थाना में मामला दर्ज कराया। गत 27 मार्च 2019 को पुलिस की खुफिया शाखा ने निष्कासित अवामी लीग नेता रुहुल अमीन सहित 16 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किये। (वार्ता)

1 comment

  1. I wonder how much work goes into creating a website this excellent and educational. I’ve read a few really good things here, and it’s definitely worth saving for future visits.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें