nayaindia ED Send Seventh Summons CM Hemant Soren Action Be Taken If He Not Appear सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने भेजा सातवां समन, हाजिर न होने पर कार्रवाई की कही बात
News

सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने भेजा सातवां समन, हाजिर न होने पर कार्रवाई की कही बात

ByNI Desk,
Share

Hemant Soren :- ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रांची के एक जमीन घोटाले में सातवीं बार समन भेजा है। एजेंसी ने इसे आखिरी समन बताते हुए उन्हें सात दिनों के अंदर बयान दर्ज कराने को कहा है। सीएम को भेजे गए पत्र में ईडी ने कहा है कि वे दो दिनों के अंदर ऐसी जगह तय करके सूचित करें, जहां उनका बयान दर्ज किया जा सके। यह जगह दोनों पक्षों के लिए उपयुक्त होनी चाहिए। इसके पहले ईडी की ओर से छह बार समन जारी किए गए थे और उन्हें एजेंसी के रांची स्थित जोनल कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया था। उन्हें 14 अगस्त 2023 को पहली बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद 24 अगस्त, 9 सितंबर, 23 सितंबर, 4 अक्टूबर और 12 दिसंबर को उपस्थित होने के लिए समन भेजा गया था। सीएम इनमें से किसी समन पर हाजिर नहीं हुए। उन्होंने हर बार ईडी को लिखित जवाब भेजा और समन को अनुचित बताया।

सोरेन ने ईडी के समन के खिलाफ हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की, लेकिन उन्हें खास राहत नहीं मिली। सनद रहे कि रांची के बड़गाईं अचंल की जमीन से जुड़े सरकारी दस्तावेज में छेड़छाड़ और जालसाजी के मामले की जांच के सिलसिले में ईडी सीए हेमंत सोरेन का बयान दर्ज करना चाहती है। एजेंसी द्वारा सोरेन को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि आपको छह बार समन भेजे गए, लेकिन आप एक बार भी इडी कार्यालय में हाजिर नहीं हुए। इसके लिए आपने निराधार कारण बताये। समन के आलोक में आपके हाजिर नहीं होने की वजह से मामले की जांच में अड़चन पैदा हो रही है। साथ ही जांच प्रभावित हो रही है। सातवें और आखिरी समन के बाद बयान दर्ज न कराने पर इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें