nayaindia CM Siddaramaiah Said 188 More Indira Canteens Open In Bengaluru सीएम सिद्दारमैया बोले बेंगलुरु में 188 और इंदिरा कैंटीन खुलेंगी
Cities

सीएम सिद्दारमैया बोले बेंगलुरु में 188 और इंदिरा कैंटीन खुलेंगी

ByNI Desk,
Share

Siddaramaiah :- कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कहा कि लोगों के फायदे के लिए इस वर्ष बेंगलुरु में 188 अतिरिक्त इंदिरा कैंटीन खोली जाएंगी। इंदिरा कैंटीन सरकार द्वारा संचालित कैंटीन हैं और लोगों को सब्सिडी वाला भोजन उपलब्ध कराती हैं। सीएम ने यह जानकारी गुरुवार को विधान भवन परिसर में संत कनकदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए दी। इस दैरान इंदिरा कैंटीन के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि बेंगलुरु के 225 वार्डों में इंदिरा कैंटीन शुरू की जाएगी। इसके अलावा जहां जरूरी होगा, वहां कैंटीन शुरू की जाएगी। जहां इंदिरा कैंटीन के लिए जगह की कमी है, वहां मोबाइल कैंटीन स्थापित की जाएगी। सीएम ने कहा कि कनकदास एक समाज सुधारक थे। उन्होंने अपने साहित्य के माध्यम से मानवता का उपदेश दिया।

वह एक सार्वभौमिक व्यक्ति थे जिन्होंने भेदभाव रहित समतामूलक समाज के निर्माण के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने रामधन्य चरित, मोहनतरंगिणी सहित कई कृतियों की रचना की। गुरुवार को सरकार कनकदास की जयंती मना रही है, जिन्होंने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए लड़ाई लड़ी। उन्होंने साहित्य के माध्यम से लोगों को अपने आदर्शों से अवगत कराया। उन्होंने अपने दास साहित्य की रचना सरल भाषा में की ताकि लोग समझ सकें। मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों को कनकदास जयंती की शुभकामनाएं दीं। विधायक बीआर पाटिल से मुलाकात के बारे में एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी बीआर पाटिल से चर्चा हुई है और उन्हें सत्र में शामिल होने के लिए मना लिया गया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें