nayaindia Delhi Police Investigating Mysterious Explosion Outside Israel Embassy इजरायल दूतावास के बाहर रहस्यमय विस्फोट की जांच कर रही दिल्ली पुलिस
News

इजरायल दूतावास के बाहर रहस्यमय विस्फोट की जांच कर रही दिल्ली पुलिस

ByNI Desk,
Share

Israel Embassy Explosion :- दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा चाणक्यपुरी में इजरायल दूतावास के बाहर विस्फोट की आवाज सुनेे जाने और धुआं देखेे जाने के दावे के बाद जांच शुरू की है। दूतावास के पास एक परिसर में गार्ड के रूप में काम करने वाले प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “शाम करीब 5 बजे जब मैं ड्यूटी पर था, मैंने टायर फटने जैसी तेज आवाज़ सुनी। बाहर निकलने पर मैंने देखा कि परिसर के पास एक पेड़ के ऊपर से धुआं निकल रहा है। पुलिस ने मेरा बयान दर्ज कर लिया है। एक कथित बम धमकी कॉल के बाद दिल्ली पुलिस भी हाई अलर्ट पर है, जिसमें दावा किया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी के राजनयिक एन्क्लेव में स्थित इजरायल दूतावास परिसर के पास विस्फोटक लगाए गए हैं।

एक अज्ञात कॉलर ने शाम करीब 5:45 बजे दिल्ली फायर सर्विस से संपर्क किया। मंगलवार को इजरायल दूतावास के पास एक संभावित विस्फोटक उपकरण की मौजूदगी का दावा किया गया। परिसर की गहन तलाशी लेने के लिए बम निरोधक दस्ते और पुलिस टीमों को मौके पर भेजा गया। बारीकी से जांच के बाद किसी विस्फोटक उपकरण का कोई सबूत नहीं मिला। घटनास्थल पर अधिकारियों ने पुष्टि की कि अब तक यह एक गलत अलार्म लगता है, और इजरायल दूतावास या आसपास के क्षेत्रों के लिए कोई आसन्न खतरा नहीं था।

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अनिल गर्ग ने कहा, “अभी तक हमें कुछ नहीं मिला है। इस बीच, इजरायल दूतावास ने कहा कि दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ, जिसमें कहा गया कि सभी कर्मचारी और राजनयिक सुरक्षित हैं। भारत में इजरायल मिशन के अध्यक्ष ओहद नकाश कयनार ने एक वीडियो बयान में कहा, “आज शाम 5 बजे के कई मिनट बाद दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ। हमारे सभी कर्मचारी और राजनयिक सुरक्षित हैं। हमारी सुरक्षा टीमें स्थानीय सुरक्षा बलों के साथ पूर्ण सहयोग से काम कर रही हैं और वे मामले की जांच करेंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें