nayaindia Income Tax Department Raids Residence Of Former IFA Secretary In Kolkata कोलकाता में पूर्व आईएफए सचिव के आवास पर आयकर विभाग का छापा
Cities

कोलकाता में पूर्व आईएफए सचिव के आवास पर आयकर विभाग का छापा

ByNI Desk,
Share

Utpal Gangopadhyay :- आयकर (आईटी) विभाग के अधिकारी सोमवार सुबह से भारतीय फुटबॉल संघ (आईएफए) के पूर्व सचिव उत्पल गंगोपाध्याय के आवास पर मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान चला रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि गंगोपाध्याय के एक विदेशी शराब निर्माण इकाई से जुड़ाव के संबंध में व फंड गबन और आयकर चोरी के सबूत सामने आने के बाद उनके आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस बात पर बहुत अधिक संदेह है कि गंगोपाध्याय के आवास पर आयकर छापे का ओडिशा के बलांगीर जिले में कथित तौर पर कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से जुड़ी एक डिस्टिलरी इकाई से 200 करोड़ रुपये से अधिक नकदी की बरामदगी से कोई संबंध है। पता चला है कि आयकर अधिकारी सोमवार सुबह करीब 7 बजे दक्षिण कोलकाता के ढाकुरिया स्थित गंगोपाध्याय के आवास पर पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज होने तक छापेमारी और तलाशी अभियान जारी था।

आयकर अधिकारियों के साथ केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के सशस्त्र कर्मी मौजूद थे। पता चला है कि छापेमारी करने वाले अधिकारी फिलहाल उनके कारोबार से संबंधित विभिन्न दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं जो उनके आवास पर उपलब्ध थे। गंगोपाध्याय लगातार तीन बार आईएफए के सचिव रहे। उन्होंने 2019 में कुर्सी से इस्तीफा दे दिया और तब से, उन्होंने विदेशी शराब इकाई से जुड़े अपने व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित किया। पता चला है कि गंगोपाध्याय के आवास के अलावा, दक्षिण कोलकाता के बालीगंज और उत्तरी कोलकाता के कोसीपोर में कुछ अन्य स्थानों पर भी सोमवार सुबह से आयकर छापे मारे जा रहे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें