nayaindia Chinese National Economy Recovery And Improvement Continued In November नवंबर में चीनी राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में बहाली और सुधार जारी रहा
News

नवंबर में चीनी राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में बहाली और सुधार जारी रहा

ByNI Desk,
Share

China National Economy :- चीनी राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार नवंबर में राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में बहाली और सुधार जारी रहा है, उत्पादन और आपूर्ति स्थिरता से बढ़ रही है। बाजार की मांग में सुधार जारी रहा, रोजगार और कीमतें आम तौर पर स्थिर रही, लोगों के जनजीवन की गारंटी मजबूत और प्रभावी है और परिवर्तन और उन्नयन ठोस रूप से उन्नत किया जा रहा है। औद्योगिक उत्पादन में सुधार तेज हो गया है और सेवा उद्योग तेजी से बढ़ा है। नवंबर में बड़े चीनी उद्यमों का अतिरिक्त मूल्य पिछले वर्ष की समान अवधि से 6.6% बढ़ गया, जो अक्टूबर से 2 प्रतिशत अधिक है। राष्ट्रीय सेवा उद्योग उत्पादन सूचकांक में पिछले वर्ष की समान अवधि से 9.3% की वृद्धि हुई, जो अक्टूबर से 1.6 प्रतिशत अंक अधिक है।

बाज़ार में बिक्री की वृद्धि अच्छी है और अचल संपत्ति निवेश में लगातार वृद्धि हुई है। नवंबर में उपभोक्ता वस्तुओं की कुल खुदरा बिक्री 42 खरब 50 अरब 50 करोड़ युआन रही, जो पिछले वर्ष की समान अवधि से 10.1% की वृद्धि रही। राष्ट्रीय अचल संपत्ति निवेश (ग्रामीण परिवारों को छोड़कर) 460 खरब 81 अरब 40 करोड़ युआन रहा, जो पिछले वर्ष की समान अवधि से 2.9% की वृद्धि रही और जनवरी से अक्टूबर के बराबर रही। इसके साथ-साथ वस्तुओं का आयात और निर्यात बढ़ता रहा है और व्यापार संरचना का अनुकूलन जारी रहा है। रोज़गार की स्थिति आम तौर पर स्थिर है और बाज़ार कीमतों में गिरावट आई है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें