nayaindia 23 Soldiers Killed In Terrorist Attack on Army Check Post On Pakistan पाकिस्तान में सेना के चेकपोस्ट पर आतंकी हमले में 23 सैनिकों की मौत
News

पाकिस्तान में सेना के चेकपोस्ट पर आतंकी हमले में 23 सैनिकों की मौत

ByNI Desk,
Share

Terrorist Attack :- पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान के दरबान इलाके में मंगलवार को एक चेकपोस्ट पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तानी सेना के 23 जवान मारे गए। पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट डॉन ने सेना के मीडिया मामलों के विंग का हवाला देते हुए बताया कि 12 दिसंबर की सुबह छह आतंकवादियों ने सुरक्षा चौकी पर हमला किया। 

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा, “पोस्ट में आतंकियों के प्रवेश करने के प्रयास को प्रभावी ढंग से विफल कर दिया गया, जिससे आतंकवादियों को विस्फोटक से भरे वाहन को पोस्ट में घुसाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद एक आत्मघाती बम हमला हुआ जिसके चलते विस्फोटों के कारण इमारत ढह गई, जिससे कई मौतें हुईं। 23 बहादुर सैनिक शहीद हो गए। सभी छह आतंकवादियों को मार दिया गया। 

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबद्ध एक नए समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इस वर्ष आतंकवादी हमलों में सेना की ओर से एक दिन में मरने वालों की यह सबसे अधिक संख्या है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले जुलाई में बलूचिस्तान के झोब और सुई इलाकों में अलग-अलग सैन्य अभियानों में 12 सैनिक मारे गए थे। एक्स पर एक पोस्ट में, कार्यवाहक आंतरिक मंत्री सरफराज बुगती ने “पुलिस स्टेशन पर आतंकवादी हमले” की निंदा की और लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें