nayaindia Pakistan Attacks Terrorist Targets In Iran पाकिस्तान ने ईरान में आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया
News

पाकिस्तान ने ईरान में आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया

ByNI Desk,
Share

Pakistan Missile Attack :- पाकिस्तान ने दो दिन पहले तेहरान के हमले के जवाब में गुरुवार को ईरान के सिस्तान-ओ-बलूचिस्तान प्रांत में “आतंकवादी ठिकानों” पर हमला किया। एक बयान में, इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने समन्वित और विशेष रूप से लक्षित सटीक सैन्य हमलों की एक श्रृंखला को अंजाम दिया। ऑपरेशन के दौरान कई आतंकवादियों को मार गिराया गया। एक सुरक्षा अधिकारी ने सभी लक्ष्यों पर सटीक निशाना साधा गया। अधिकारी ने कहा, “हमने पुष्टि किए गए आतंकवादियों पर हमला किया। हमारे विचार में नस्ल, जातीयता, धर्म या संप्रदाय के बावजूद सभी आतंकवादी हमारे टारगेट पर हैं। इससे पहले मंगलवार को बलूचिस्तान के सीमावर्ती शहर पंजगुर में ईरान द्वारा किए गए हमलों में दो बच्चों की कथित तौर पर मौत हो गई थी।

जवाब में, इस्लामाबाद ने तेहरान को “गंभीर परिणाम” भुगतने की चेतावनी दी। साथ ही ईरान के राजदूत के देश में लौटने पर प्रतिबंध लगा दिया और पाकिस्तान से अपने दूत को भी वापस बुला लिया। इस बीच, मंत्रालय के बयान में यह भी कहा गया है कि “पिछले कई वर्षों में, ईरान के साथ बातचीत में, पाकिस्तान ने ईरान के अंदर पाकिस्तानी मूल के आतंकवादियों को मिली पनाह के बारे में अपनी गंभीर चिंता साझा की थी। पाकिस्तान ने इन आतंकवादियों की मौजूदगी और गतिविधियों के ठोस सबूतों के साथ कई डोजियर भी साझा किए। हालांकि, हमारी गंभीर चिंताओं पर कार्रवाई नहीं हुई, जिसके चलते ये तथाकथित सरमाचर बेखौफ होकर निर्दोष पाकिस्तानियों का खून बहाते रहे।

आज सुबह की कार्रवाई इसी के मद्देनजर आतंकवादी गतिविधियों की खुफिया जानकारी मिलने पर की गई। यह कार्रवाई सभी खतरों के खिलाफ अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करने के पाकिस्तान के दृढ़ संकल्प की अभिव्यक्ति है। बयान में कहा गया इस जटिल ऑपरेशन का सफल क्रियान्वयन पाकिस्तान सशस्त्र बलों के पेशेवर होने का प्रमाण है। पाकिस्तान अपने लोगों को सुरक्षा देने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाना जारी रखेगा। ईरानी मीडिया ने दावा किया है कि पाकिस्तान के हमलों में सात लोग मारे गए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें