nayaindia Rahul Gandhi Suddenly Reached Among The Farmers Planted Paddy Together राहुल गांधी अचानक किसानों के बीच पहुंचे, साथ में की धान रोपाई
News

राहुल गांधी अचानक किसानों के बीच पहुंचे, साथ में की धान रोपाई

ByNI Desk,
Share

Rahul Gandhi :- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को अचानक हरियाणा के सोनीपत में खेत में काम कर रहे किसानों के बीच पहुंच गए, उनसे बातचीत की और खेत में धान की रोपाई में उनके साथ शामिल हुए। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने बताया कि राहुल गांधी शिमला जा रहे थे, तभी उन्होंने अचानक सोनीपत में किसानों से मिलने का फैसला किया। उन्होंने अपना वाहन रोका, खेतों में गए, ट्रैक्टर चलाया और धान की फसल रोपने में भी हाथ आजमाया। प्रतापगढ़ी ने कहा, अपनी भारत जोड़ो यात्रा पूरी करने के बाद भी राहुल गांधी जनता से जुड़े हुए हैं। पार्टी नेताओं के मुताबिक, उन्होंने किसानों से उनकी समस्याओं और उनकी कमाई के बारे में भी पूछा। 

हालांकि, पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी खराब मौसम के कारण अपनी शिमला यात्रा रद्द करके दिल्ली लौट आए। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी ने सोनीपत के गोहाना क्षेत्र के मदीना गांव का दौरा किया और किसानों से बातचीत की और उन्हें अपने समर्थन का आश्वासन दिया। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, हरियाणा के गोहाना के मदीना गांव में आज सुबह राहुल गांधी किसानों के साथ खेतों में पहुंचे। उन्होंने धान की रोपाई की, साथ ही किसानों और मजदूरों से बात की, उनका हालचाल पूछा, खेती पर चर्चा की, ट्रैक्टर चलाया, उनकी समस्याएं पूछीं और उनके प्रति जिम्मेदारी निभाने तथा निरंतर समर्थन का संकल्प दोहराया। 

राज्यसभा सांसद ने कहा, राहुल जी की यह सादगी और जनसंपर्क हम सभी की सबसे बड़ी संपत्ति है। आगे बढ़ो राहुल, देश तुम्हारे साथ है। इससे पहले भी कांग्रेस नेता ने जनता के बीच अचानक पहुंचकर लोगों को चौंका दिया था। मार्च में उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में बंगाली मार्केट और जामा मस्जिद क्षेत्र का दौरा किया। बाद में वह मुखर्जी नगर इलाके में गए और यूपीएससी उम्मीदवारों से बातचीत की। गांधी दोपहर के भोजन के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजी पुरुष छात्रावास और फिर हरियाणा के मुरथल भी गए और वहां से उन्होंने अंबाला तक ट्रक में यात्रा की।

हाल ही में उन्होंने दिल्ली के करोल बाग इलाके में एक बाइक रिपेयरिंग शॉप का भी दौरा किया था और बाइक मैकेनिकों से बातचीत की थी। अपनी हालिया अमेरिका यात्रा के दौरान गांधी ने न्यूयॉर्क से वाशिंगटन डीसी तक ट्रक की सवारी भी की थी। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने डिलीवरी पार्टनर्स से बातचीत की थी और उनके साथ स्कूटर की सवारी की थी। राहुल गांधी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर तक अपनी 4,000 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा पूरी की थी। इस साल 30 जनवरी को अपनी यात्रा समाप्त होने के बाद से वह लोगों से बातचीत कर रहे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें