nayaindia Missile Hit Residential Building In Ukrainian City Three Killed यूक्रेन के शहर में रिहाइशी इमारत पर गिरी मिसाइल, तीन की मौत
News

यूक्रेन के शहर में रिहाइशी इमारत पर गिरी मिसाइल, तीन की मौत

ByNI Desk,
Share

Ukrainian Missile Attack :-  यूक्रेन के लवीव शहर में गुरुवार को एक रूसी मिसाइल सीधे एक रिहाइशी इमारत पर गिरी। अधिकारियों ने बताया कि हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, लवीव क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख मैक्सीम कोज़ित्स्की ने कहा कि यह पता लगाने के लिए बचाव अभियान चल रहा है कि क्या मलबे के नीचे और लोग फंसे हैं। कोज़ित्स्की ने कहा, “हम फिलहाल मलबे को हटाने का काम कर रहे हैं। बेशक, वहां घायल और मृत लोग हैं। इस तरह रूसी दुनिया लवीव पहुंची। रूसी दुनिया का नतीजा देखिए। यह एक आवासीय इमारत पर सीधा प्रहार था। टेलीग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, लविव के मेयर एंड्री सदोवी ने कहा कि मलबे के नीचे और भी लोग हो सकते हैं। हमले की जगह पर खड़े होकर उन्होंने कहा कई कमरे, अपार्टमेंट क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कई इमारतों की खिड़कियां उड़ गईं और कई कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

सीएनएन के अनुसार, मेयर ने कहा, “वर्तमान में सार्वजनिक उपयोगिताएं और आपातकालीन स्थिति मंत्रालय साइट पर काम कर रहे हैं। मलबे के नीचे और भी लोग हो सकते हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, स्थिति बेहद कठिन है। इमारतों को गंभीर नुकसान हुआ है। हमले की निंदा करते हुए राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि “दुश्मन को निश्चित रूप से जवाब दिया जाएगा। ठोस जवाब”। कई महीनों से रूस यूक्रेनी शहरों पर घातक मिसाइल और ड्रोन हमले कर रहा है, जो अक्सर नागरिक लक्ष्यों को निशाना बनाते हैं और व्यापक ब्लैकआउट का कारण बनते हैं। पिछले सप्‍ताह क्रामाटोरस्क में एक रेस्तरां और शॉपिंग सेंटर पर हुए हमले में बच्चों सहित 13 लोग मारे गए थे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें