nayaindia Russia Missile Attack रूस ने यूक्रेन के शहरों पर किया हमला 7 की मौत
News

रूस ने यूक्रेन के शहरों पर किया हमला 7 की मौत

ByNI Desk,
Share
Russia Missile Attack

कीव। रूस ने यूक्रेन के शहरों पर बुधवार को हमले लिए, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और 15 घायल (Injured) हो गए। घायलों में कई बच्चे भी शामिल हैं। यूक्रेन के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। द कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने निप्रॉपेट्रोस, डोनेट्स्क, खारकिव और खेरसॉन क्षेत्रों में नागरिकों के हताहत होने की सूचना दी। Russia Missile Attack

सेना ने बताया कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) और ग्रीक प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस की यात्रा के दौरान रूस ने ओडेसा शहर के बंदरगाह को मिसाइल से निशाना बनाया। हमलों में पांच लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। यूक्रेन के दक्षिणी ऑपरेशनल कमांड के प्रवक्ता नतालिया हुमेनियुक ने कहा यह हमला किसी भी तरह से किसी विशिष्ट यात्रा से जुड़ा नहीं है।

यह उस आतंक से संबंधित है जिसे रूस बहुत व्यवस्थित तरीके से अंजाम दे रहा है। गवर्नर सेरही लिसाक का कहना है कि रूस ने बुधवार को निप्रॉपेट्रोस क्षेत्र में निकोपोल को दिन में तीन बार निशाना बनाया। द कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, रूस की ओर से किए एक ड्रोन हमले में एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई, साथ ही एक शॉपिंग सेंटर को भी निशाना बनाया गया।

हमले से सेंटर में भायनक आग लग गई, लेकिन गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। आग करीब चार हजार वर्ग किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में फैल गई। गवर्नर वादिम फिलाश्किन ने बताया कि डोनेट्स्क क्षेत्र में रूसी हमलों में नेताइलोव गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं एक हमले में क्लेबन-बायक गांव में दो लोग घायल हो गए और दूसरे हमले में पोक्रोव्स्क में एक व्यक्ति घायल (Injured) हो गया।

रूस के मिसाइल हमलों (Missile Attact) में खारकिव क्षेत्र के बोरोवा गांव में एक 70 साल के व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव के अनुसार, “हमले से क्षतिग्रस्त हुए घर के मलबे में दबी महिला को बचाया गया और उसके पांच बच्चे भी घायल हो गए।

वहीं पड़ोस का एक व्यक्ति भी घायल हो गया। हमले से गांव के 12 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। गवर्नर ऑलेक्जेंडर प्रोकुडिन (Oleksandr Prokudin) ने बताया कि खेरसॉन क्षेत्र में रूसी हमलों में बुधवार को चार लोग घायल हो गए। वहीं हमलों में 16 घर भी क्षतिग्रस्त हुए। बेरीस्लाव शहर में रूस ने ड्रोन से एक घर पर विस्फोटक गिराया।

इस हमले में बुजुर्ग दंपति घायल हो गए। रूसी हमलों में खेरसॉन शहर में एक शैक्षणिक संस्थान, एक गैस पाइपलाइन, एक कार और बंदरगाह के बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा। बुधवार को सुमी, मायकोलाइव और जापोरिज्जिया क्षेत्रों पर भी हमला हुआ, लेकिन कोई भी नागरिक हताहत नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस ने भीमराव अंबेडकर को हमेशा रखा उपेक्षित: जेपी नड्डा

महाराष्ट्र में 32 सीट लड़ेगी भाजपा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें