nayaindia After Uproar Bageshwar Baba Apologized For Defaming Saint Tukaram हंगामे के बाद बागेश्वर बाबा ने संत तुकाराम पर लांछन लगाने के लिए माफी मांगी
Cities

हंगामे के बाद बागेश्वर बाबा ने संत तुकाराम पर लांछन लगाने के लिए माफी मांगी

ByNI Desk,
Share

Dhirendra Shastri :- बागेश्वर बाबा के नाम से मशहूर धार्मिक उपदेशक आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने बुधवार को संत तुकाराम पर अपनी कथित टिप्पणी के लिए बिना शर्त माफी मांगी। उनकी टिप्‍पणी से महाराष्ट्र में वारकरी समुदाय का बड़ा वर्ग नाराज हो गया था। बागेश्वर बाबा की माफी उनके स्वयंसेवकों और संत तुकाराम के अनुयायियों के बीच संगमवाड़ी में चल रहे तीन दिवसीय धार्मिक प्रवचन के दौरान झड़प के एक दिन बाद आई, जो बुधवार को समाप्त होने वाला था। बागेश्वर बाबा ने हाल ही में अपने बयानों वाला एक वीडियो वायरल होने के बाद कहा, “संत तुकाराम के प्रति मेरे मन में गहरा सम्मान है। अगर मेरी पिछली टिप्पणियों ने अनजाने में किसी को चोट पहुंचाई है तो मुझे उन पर खेद है।

उन्होंने कहा कि वह देहु रोड में संत तुकाराम की ऐतिहासिक समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे, जो लगभग 400 साल पहले वहां रहते थे और उपदेश देते थे। उपदेशक की टिप्पणियों के विरोध में उनके ‘दिव्य दरबार’ और ‘हनुमान कथा’ में भीम सेना और अन्य संगठनों द्वारा काले झंडे, नारेबाजी और विरोध-प्रदर्शन के साथ स्वागत किया गया, जबकि तर्कवादी संगठन, महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (एमएएनएस) ने उनके अंधविश्वासी दावों को चुनौती दी। एमएएनएस ने पुणे पुलिस आयुक्त को एक पत्र भी लिखा है जिसमें बागेश्वर बाबा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है, अगर वह बिना वैज्ञानिक आधार के लोगों को गुमराह करने वाले बयानों का प्रचार कर रहे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें