nayaindia Israel Will Maintain Security Control Over Gaza After Conflict Netanyahu संघर्ष के बाद गाजा पर सुरक्षा नियंत्रण बनाए रखेगा इजरायल: नेतन्याहू
News

संघर्ष के बाद गाजा पर सुरक्षा नियंत्रण बनाए रखेगा इजरायल: नेतन्याहू

ByNI Desk,
Share

Benjamin Netanyahu :- इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमास के साथ चल रहे संघर्ष के समाप्त होने के बाद उनका देश गाजा पट्टी पर सुरक्षा नियंत्रण बनाए रखेगा। नेतन्याहू ने गुरुवार को तेल अवीव में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा गाजा में प्रवेश करने वाली हर चीज पर इजरायल का पूर्ण सुरक्षा नियंत्रण होगा। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों में इजरायली बलों ने फिलिस्तीनी क्षेत्र में दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया और रॉकेट लॉन्चरों को नष्ट कर दिया। उन्होंने कहा जब तक हम पूर्ण विजय प्राप्त नहीं कर लेते तब तक सभी मोर्चों पर युद्ध जारी रहेगा।

साथ ही कहा कि हाल ही में संशोधित 582 अरब शेकेल (लगभग 155 अरब डॉलर) का युद्धकालीन बजट, जिसमें रक्षा के लिए अतिरिक्त 55 अरब शेकेल शामिल है, सेना को युद्ध के लक्ष्यों को पूरा करने और जीत हासिल करने में सक्षम बनाता है। उन्होंने कहा कि युद्ध के कई महीनों तक जारी रहने की संभावना है। युद्धविराम के अंतरराष्ट्रीय आह्वान के बावजूद इजरायल गाजा पर विनाशकारी बमबारी जारी रखे हुए है। ये हमले 7 अक्टूबर, 2023 को हमास के हमले के बाद शुरू किए गए थे, जिसके चलते इजरायल में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे। गुरुवार को गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों में फिलिस्तीनी मरने वालों की संख्या बढ़कर 24,620 हो गई है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें