nayaindia Sonia Gandhi And Two BJP Candidates Elected To Rajya Sabha सोनिया गांधी व भाजपा के दो उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्वाचित
Cities

सोनिया गांधी व भाजपा के दो उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्वाचित

ByNI Desk,
Share

Sonia Gandhi :- कांग्रेस नेता सोनिया गांधी व भारतीय जनता पार्टी के चुन्नी लाल गरासिया तथा मदन राठौड़ मंगलवार को राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्वाचित घोषित किए गए। विधानसभा के प्रमुख सचिव एवं राज्यसभा के निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राजस्थान से राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव- 2024 के लिए तीन सीटों पर तीनों प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार सोनिया गांधी तथा भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार चुन्नी लाल गरासिया तथा मदन राठौड़ को निर्वाचित घोषित किया। उल्लेखनीय है राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए राज्य में तीन सीटों के चुनाव होना था और तीन उम्मीदवारों ने ही नामांकन पत्र प्रस्तुत किए।

चुनाव में मंगलवार को नाम वापसी की अंतिम तारीख थी। किसी प्रत्याशी द्वारा नाम वापस नहीं लिए जाने पर तीनों उम्मीदवारों को निर्वाचित घोषित किया गया। कार्यक्रम के अनुसार आवश्यक होने पर मतदान 27 फरवरी को होना था। राजस्थान से राज्यसभा सदस्य डॉ. मनमोहन सिंह (कांग्रेस) और भूपेन्द्र सिंह (भाजपा) का कार्यकाल तीन अप्रैल को समाप्त हो रहा है। एक रिक्त सीट पर चुनाव हुआ है क्योंकि भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने विधायक चुने जाने के बाद दिसंबर में सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। राजस्थान में राज्यसभा की 10 सीटें हैं। इस निर्वाचन के साथ कांग्रेस के छह और भाजपा के चार सांसद हो जायेंगे। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें