nayaindia PM Modi गुजरात के बाद बिहार, झारखंड जाएंगे मोदी

गुजरात के बाद बिहार, झारखंड जाएंगे मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल की शुरुआत के साथ ही देश का दौरा शुरू कर दिया है। वे नए साल में अभी तक दक्षिण के दो राज्यों, तमिलनाडु और केरल के साथ एक केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा कर चुके हैं। इसके बाद वे आठ से 10 जनवरी तक गुजरात में रहेंगे, जहां वे वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। उसके बाद 13 जनवरी को वे बिहार में एक रैली करेंगे और उसी दिन झारखंड के धनबाद जाने का उनका कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताय गया है कि प्रधानमंत्री मोदी आठ से 10 जनवरी तक गुजरात में रहेंगे। इस दौरान वे वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन-2024 का उद्घाटन करेंगे और वैश्विक नेताओं व शीर्ष वैश्विक कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों के साथ दोपक्षीय बैठकें करेंगे। पीएमओ ने रविवार को बयान में कहा कि 2003 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में इस सम्मेलन की परिकल्पना की गई थी।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत 13 जनवरी को पश्चिमी चंपारण के बेतिया से कर सकते हैं। वे बेतिया के रमना मैदान में एक जनसभा करेंगे। उसी दिन वे झारखंड के धनबाद भी जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि 13 जनवरी को बेतिया में प्रधानमंत्री मोदी बिहार की विभिन्न सड़कों और केंद्रीय योजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इस बार भाजपा एक बार फिर 2014 की तरह अपने पुराने सहयोगी जदयू के बिना चुनावी मैदान में उतरेगी। जनवरी के महीने में प्रधानमंत्री मोदी का तीन बार बिहार जाने का कार्यक्रम बना हुआ है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें