nayaindia ED arrested minister ममता के एक और मंत्री को ईडी ने गिरफ्तार किया
States

ममता के एक और मंत्री को ईडी ने गिरफ्तार किया

ByNI Desk,
Share

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में प्रचंड बहुमत की सरकार चला रही ममता बनर्जी की सरकार के मंत्रियों की गिरफ्तारी का सिलसिला थम नहीं रहा है। केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने उनके एक और मंत्री को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार कर लिया। ईडी की टीम गुरुवार सुबह आठ बजे मलिक के घर पहुंची थी। करीब 20 घंटे तक ईडी ने मलिक के घर और अन्य सात ठिकानों पर तलाशी ली। इसके बाद शुक्रवार को सुबह चार बजे मलिक को कथित राशन घोटाले के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद मीडिया से बातचीत में मलिक ने कहा- वे एक साजिश का शिकार हुए हैं। गौरतलब है कि वन मंत्रालय से पहले मलिक के पास खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग का प्रभार था और आरोप है कि कोरोना की महामारी के समय राशन के मामले में बड़ा घोटाला हुआ था। बहरहाल, गिरफ्तारी के बाद उनको अदालत में पेश किया गया सुनवाई के दौरान वे बेहोश होकर गिर गए, जिसके बाद उन्हें बालकनी में ले जाया गया।

जानकार सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने कारोबारी बकीबुर रहमान की गिरफ्तारी के बाद मलिक के घर छापा मारा। रहमान को पिछले हफ्ते कैखाली स्थित उनके फ्लैट पर 53 घंटे से अधिक समय तक चली ईडी की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। रहमान के फ्लैट से सरकारी दफ्तरों की मोहर लगे एक सौ से ज्यादा दस्तावेज मिले थे। रहमान अपने चावल मिल व्यवसाय के अलावा कई होटल, रिसॉर्ट और बार के भी मालिक हैं। बताया जा रहा है कि रहमान की कंपनियों में 50 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश किया गया था।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें