nayaindia Reliance Bengal बंगाल में 20 हजार करोड़ निवेश करेगा रिलायंस
States

बंगाल में 20 हजार करोड़ निवेश करेगा रिलायंस

ByNI Desk,
Share

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के ग्लोबल बिजनेस सम्मेलन में रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पश्चिम बंगाल में 45 हजार करोड़ का निवेश किया है। इसके साथ ही कंपनी अगले तीन साल में 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। वहीं बंगाल ग्लोबल बिजनेस सम्मेलन के सातवें आयोजन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने क्रिकेटर सौरव गांगुली को राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा- सौरव गांगुली एक बहुत पॉपुलर व्यक्ति हैं और वह युवा पीढ़ी के लिए बहुत तरीके से काम कर सकते हैं।

बहरहाल, मुकेश अंबानी ने कहा कि ग्रुप मुख्य रूप से तीन क्षेत्रों- टेलीकॉम, रिटेल और बॉयो एनर्जी में निवेश करेगा। उन्होंने कहा- हम जियो फाइबर और एयर फाइबर को तेजी से रोलआउट के साथ बंगाल में हर घर को बहुत जल्द स्मार्ट घरों में बदलेंगे। हमने 5जी नेटवर्क को भी अधिकतर हिस्से में पहुंचा दिया है। अंबानी ने ये भी बताया कि रिलायंस फाउंडेशन कोलकाता में कालीघाट मंदिर को रेनोवेट और रिस्टोर कर रहा है।

इसके साथ ही बंगाली हैंडक्राफ्ट की बिक्री के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रिलायंस रिटेल के जरिए बिस्व बांग्ला कॉर्प के साथ साझेदारी की है। अंबानी ने कहा कि करीब एक हजार रिटेल स्टोर्स का उनका नेटवर्क अगले दो सालो में 12 सौ से अधिक का हो जाएगा। उन्होंने कहा- हमारा रिटेल बिजनेस सैकड़ों छोटे बिजनेस को सपोर्ट कर रहा है। हमने प्रभुजी, मुखरोचक, सिटी गोल्ड, बिस्क फार्म सहित अन्य के साथ पार्टरशिप की है। अंबानी ने यह भी कहा कि रिलायंस एनर्जी प्लांटेशन में किसानों की मदद करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें