nayaindia Iranians Mourn Death Of Brigadier General Mousavi In Israeli Attack इजरायली हमले में ब्रिगेडियर जनरल मौसवी की मौत पर ईरानियों ने शोक जताया
News

इजरायली हमले में ब्रिगेडियर जनरल मौसवी की मौत पर ईरानियों ने शोक जताया

ByNI Desk,
Share

Syed Razi Mousavi :- सीरिया में इजरायली हवाई हमले में मारे जाने के तीन दिन बाद गुरुवार को वरिष्ठ रिवोल्यूशनरी गार्ड कमांडर ब्रिगेडियर जनरल सैय्यद रज़ी मौसवी के अंतिम संस्कार के लिए तेहरान में हजारों ईरानी एकत्र हुए। रिपोर्टों के अनुसार, तेहरान के इमाम हुसैन चौक पर लोगों ने ‘डेथ टू इजरायल’ और ‘डेथ टू अमेरिका’ के नारे लगाए। ईरान की मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है, “शोक मनाने वालों में से कई पीले झंडे लहरा रहे थे, जिन पर लिखा था ‘मैं आपका प्रतिद्वंद्वी हूं’ यह मैसेज इजरायल का संदर्भ है। आईआरजीसी के प्रवक्ता रमजान शरीफ ने कहा, “मौसवी की हत्या पर हमारी प्रतिक्रिया प्रत्यक्ष कार्रवाई के साथ-साथ प्रतिरोध की धुरी के नेतृत्व वाले अन्य लोगों की कार्रवाई का एक संयोजन होगी।

ब्रिगेडियर जनरल मौसवी सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास सईदा ज़ैनब इलाके में एक हवाई हमले में मारे गए। वह आईआरजीसी में एक उच्च पदस्थ अधिकारी थे और सीरिया में ईरान के सैन्य अभियानों का समन्वय कर रहे थे। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा है कि ब्रिगेडियर जनरल रज़ी मौसवी की हत्या के लिए इज़रायल को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इजरायल ने आरोप लगाया है कि ब्रिगेडियर जनरल मौसवी हिज़्बुल्लाह को हथियारों और सामग्रियों की आपूर्ति के समन्वय के लिए जिम्मेदार थे। इजरायल का आरोप है कि ईरान और उसकी आईआरजीसी हमास और हिजबुल्लाह का समर्थन कर रहे हैं जो इजरायल पर हमले के लिए समन्वय में काम करते हैं। इस बीच, ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “तेल अवीव एक कठिन उलटी गिनती का सामना कर रहा है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें