nayaindia Supreme Court Decision On Abrogation Of Article 370 Is Historic Modi अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक: मोदी
Trending

मोदी ने फैसले को ऐतिहासिक बताया

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक बताया है और साथ ही कहा है कि यह उम्मीद की एक किरण की तरह है। प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर सोमवार को एक पोस्‍ट में कहा- अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर आज का सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है और पांच अगस्त 2019 को भारत की संसद द्वारा किए गए फैसले को संवैधानिक रूप से बरकरार रखता है। उन्होंने आगे लिखा- यह जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में हमारी बहनों और भाइयों के लिए आशा, प्रगति और एकता की एक शानदार घोषणा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- न्यायालय ने अपने गहन ज्ञान से, एकता के मूल सार को मजबूत किया है, जिसे हम भारतीय होने के नाते बाकी सब से ऊपर प्रिय मानते हैं और संजोते हैं। राज्य के लोगों के उज्‍ज्‍वल भविष्‍य का वादा करते हुए मोदी ने कहा- मैं जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपके सपनों को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि प्रगति का लाभ न केवल आप तक पहुंचे, बल्कि इसका लाभ हमारे समाज के सबसे कमजोर और हाशिए पर रहने वाले वर्गों तक भी पहुंचे, जो अनुच्छेद 370 के कारण पीड़ित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें