nayaindia Arvind Kejriwal Road Show जेल से आने के बाद केजरीवाल का रोड शो

जेल से आने के बाद केजरीवाल का रोड शो

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के लिए लोकसभा चुनाव में 400 सीट जीतना चाहती है। अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के एक दिन बाद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा देश में ”तानाशाही लाना” चाहती है। उन्होंने महरौली के बाद अपना दूसरा रोड शो पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर में किया।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैने आपको बहुत याद किया। मुझे दिल्ली वालों की बहुत याद आती थी। मुझे आपकी चिंता थी कि क्या दिल्ली के बच्चे पढ़ रहे हैं, क्या लोगों को बिजली मिल रही है, क्या महिलाओं को मुफ्त में बस यात्रा की सुविधा मिल रही है। मेरी माताओं-बहनों चिंता मत करो, आपके लिए 1000 रुपये सम्मान राशि शुरू करेंगे।’’ उन्होंने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वह देश में तानाशाही लाना चाहती है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ रूस में तो केवल पुतिन ही पुतिन हैं। वे यहां भी वैसी ही स्थिति लाना चाहते हैं। वे 400 सीट चाहते हैं क्योंकि वे संविधान बदलना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोई चुनाव न हो और मोदी जी प्रधानमंत्री बने रहें। वे आरक्षण खत्म करना चाहते हैं, देश में तानाशाही लाना चाहते हैं। वे पिछले 10 वर्षों में अपनी उपलब्धियां नहीं गिना रहे हैं, बल्कि मंगलसूत्र के बारे में बात कर रहे हैं।’’ उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए खुद को ‘छोटा आदमी’ बताया। केजरीवाल ने कहा, ‘‘ उन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने मुझे क्यों गिरफ्तार किया? मैं एक छोटा आदमी हूं। मेरी गलती यह है कि मैंने अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक बनाए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें