nayaindia ayodhya ram mandir अयोध्या में दूसरे दिन भी भारी भीड़

अयोध्या में दूसरे दिन भी भारी भीड़

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार से आम लोगों ने दर्शन शुरू किया है। इसके दूसरे दिन यानी बुधवार को भी मंदिर में भारी भीड़ जुटी। पहले दिन की ही तरह दूसरे दिन भी पांच लाख से ज्यादा लोगों के दर्शन करने की संभावना है। पहले दिन तो खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भीड़ को संभाला था, जबकि दूसरे दिन गृह विभाग के प्रधान सचिव संजय प्रसाद और कानून व्यवस्था देखने वाले पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार मंदिर परिसर में मौजूद रहे।

मंदिर में जन सेवा केंद्र शुरू कर दिया गया है और आरएएफ के जवान मंदिर के बाहर लोगों को व्यवस्था करने में लगे हुए हैं। लाउडस्पीकर के जरिए घोषणा करके भक्तों की भीड़ को व्यवस्थित किया जा रहा है। गौरतलब है कि मंगलवार को भक्तों की भारी भीड़ बेकाबू होने से अव्य‌वस्था हुई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अयोध्या में दर्शन के इंतजाम की समीक्षा की। उन्होंने अति विशिष्ट लोगों से अपील करते हुए कहा कि अयोध्या आने से एक सप्ताह पहले राज्य सरकार, मंदिर ट्रस्ट और स्थानीय प्रशासन को बताएं, तो अच्छा रहेगा।

मंगलवार को भारी भीड़ के बाद अंदर बैरिकेडिंग कर दी गई है। ताकि भक्त लाइन में अंदर जाए। सुरक्षा से जुडे़ एक अधिकारी ने बताया कि मंदिर के बाहर आज लाइन लगी हुई है। खुद संजय प्रसाद ने मीडिया को दिखाया बुधवार को मंगलवार की तरह अफरा-तफरी का माहौल नहीं है। समूह बना कर भक्तों को गर्भगृह में भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि भक्तों की भीड़ को देखते हुए 10 बजे रात तक दर्शन जारी रखा जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें