nayaindia BJP MPs join Congress कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा सांसद

कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा सांसद

BJP MPs join Congress
BJP MPs join Congress

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले जहां पूरे देश में कांग्रेस छोड़ कर नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं वहीं हरियाणा में उलटी गंगा बही है। भाजपा के सांसद बृजेंद्र सिंह ने पार्टी छोड़ कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। पूर्व आईएएस अधिकारी बृजेंद्र सिंह पिछली बार वीआरएस लेकर भाजपा की टिकट पर हिसार सीट से लड़े थे और जीते थे। BJP MPs join Congress

लेकिन माना जा रहा है कि कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने के बाद उनको लग रहा था कि टिकट नहीं मिलेगी। गौरतलब है कि बृजेंद्र सिंह कांग्रेस  दिग्गज नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं।

लोकसभा चुनावों की घोषणा से ठीक पहले रविवार को बृजेंद्र सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए। नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आधिकारिक आवास पर वे कांग्रेस में शामिल हुए. कांग्रेस में शामिल होने के बाद बृजेंद्र सिंह ने कहा- राजनीतिक और वैचारिक मतभेदों के कारण मैंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस में शामिल हो गया हूं।

किसानों के मुद्दों से लेकर अग्निवीरों और पहलवानों के विरोध तक, कई बातों पर मेरे मतभेद थे। मुझे कांग्रेस परिवार में शामिल होकर बहुत खुशी हो रही है।

बृजेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने के मौके पर पार्टी अध्यक्ष खड़गे के आवास पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन, मुकुल वासनिक और दीपक बाबरिया मौजूद थे। चौधरी बीरेंद्र सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे। बताया जा रहा है कि बृजेंद्र सिंह हिसार से पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं।

इससे पहले भाजपा छोड़ते हुए बृजेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया में लिखा- मैंने राजनीतिक मतभेदों के चलते बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं हिसार के सांसद के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं।

मैंने लोकसभा सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। मैं हिसार के लोगों का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे सांसद के रूप में उनका प्रतिनिधित्व करने और उनकी मांगों को उठाने का मौका दिया।

मराठा नेताओं का खुला परिवारवाद

क्या विपक्षी नेता जुटेंगे राहुल की रैली में?

प्रशांत किशोर चुनाव नहीं लड़ेंगे

वेणुगोपाल की जिद में राहुल वायनाड लड़ रहे हैं

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें