nayaindia Arvind Kejriwal ईडी की टीम गिरफ्तारी के बाद सीएम केजरीवाल को अपने दफ्तर ले आई
Trending

ईडी की टीम गिरफ्तारी के बाद सीएम केजरीवाल को अपने दफ्तर ले आई

ByNI Desk,
Share
Arvind Kejriwal Arrested

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम कथित शराब नीति घोटाले के एक मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गुरुवार शाम उनके आधिकारिक आवास पर पूछताछ और तलाशी के बाद गिरफ्तार कर उन्हें ए.पी.जे पर अब्दुल कलाम रोड स्थित अपने दफ्तर ले आई है। Arvind Kejriwal Arrested

ईडी (ED) की टीम रात 11 बजे सीएम को उनके आवास से वित्तीय जांच एजेंसी के कार्यालय ले आई। एजेंसी के कार्यालय के आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और आसपास बैरिकेड्स लगाए गए हैं। पूरे इलाके में निषेधाज्ञा भी लागू कर दी गई है।

एक सूत्र ने कहा केजरीवाल आज रात ईडी लॉकअप में रहेंगे। जांचकर्ता उनसे (केजरीवाल) और पूछताछ कर सकते हैं। मेडिकल जांच के बाद उन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।सूत्रों के मुताबिक, ईडी की कानूनी टीम केजरीवाल की हिरासत पाने के लिए अदालत में पेश की जाने वाली रिमांड अर्जी भी तैयार कर रही है।

इससे पहले दिन में दिल्ली उच्च न्यायालय (High Court) ने ‘जबरन कार्रवाई’ से सुरक्षा की मांग वाली केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी, उसके कुछ घंटों बाद मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी हुई। जांच एजेंसी ने उन्हें बार-बार समन भेजा था, लेकिन वह पेश नहीं हो रहे थे।

उन्हें सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से भी अभी तक कोई राहत नहीं मिली है। इस कथित घोटाले में अब तक बीआरएस विधायक के. कविता, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और आप आरएस सदस्य संजय सिंह समेत अन्य के बाद गिरफ्तार होने के बाद केजरीवाल बारी आई।

यह भी पढ़ें:

विकसित भारत मैसेज रोकने का निर्देश

अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें