nayaindia INDIA alliance खड़गे ने लालू, नीतीश से बात की!
Trending

खड़गे ने लालू, नीतीश से बात की!

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राहुल गांधी के बाद अब बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद से बात की है। जानकार सूत्रों के मुताबिक बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एक मीटिंग हुई, जिसमें ये तीनों नेता शामिल हुए। इससे पहले कहा जा रहा था कि बुधवार को वर्चुअल मीटिंग में और भी नेता शामिल होंगे। यह भी कहा जा रहा था कि इस मीटिंग में नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का संयोजक और खड़गे को अध्यक्ष बनाने की घोषणा हो सकती है। हालांकि ऐसा नहीं हुआ है।

बताया जा रहा है कि बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई मीटिंग में खड़गे, नीतीश और लालू के बीच गठबंधन से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि सीट बंटवारे को लेकर भी नेताओं के बीच बातचीत हुई और ‘इंडिया’ के संयोजक पद को लेकर भी चर्चा हुई। हालांकि इस बात की पुष्टि किसी दल ने नहीं की है। राजद के नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस बारे में पटना में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बात हो रही है और अगली बैठक की तारीख सहित कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है। कुछ फैसला होगा तब मीडिया को जानकारी दी जाएगी।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 29 दिसंबर को दिल्ली में हुई थी, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की जगह खुद नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे। उसके बाद से कयास लगाया जा रहा था कि नीतीश अब वापस एनडीए में लौट सकते हैं और भाजपा से गठबंधन कर सकते हैं। कहा जा रहा था कि विपक्षी गठबंधन का संयोजक नहीं बनाए जाने से नीतीश नाराज हैं। तभी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनसे बात की थी।

1 comment

  1. I loved it as much as you’ll end it here. The sketch and writing are good, but you’re nervous about what comes next. Definitely come back because it’s pretty much always the same if you protect this walk.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें