nayaindia INDIA महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर ‘इंडिया’ की बैठक
Trending

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर ‘इंडिया’ की बैठक

ByNI Desk,
Share

मुंबई। महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की पार्टियों की दूसरी बैठक हुई। हालांकि बैठक के बाद ‘इंडिया’ के खत्म हो जाने का बयान देकर प्रकाश अंबेडकर ने विवाद खड़ा कर दिया। बैठक में शामिल वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने बैठक खत्म होने के बाद होटल से नीचे आकर मीडिया से कहा कि ‘इंडिया’ लगभग खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा- राष्ट्रीय स्तर पर कोई ‘इंडिया’ नहीं है। नीतीश कुमार, आप, ममता बनर्जी अलग हो गए हैं। प्रकाश अंबेडकर ने आगे कहा- बची समाजवादी पार्टी, उसने 16 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। हालांकि यह माना जा रहा है कि समाजवादी ‘इंडिया’ के साथ ही रहेंगे। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी का हाल मैं ‘इंडिया’ जैसा नहीं होने दूंगा।

अंबेडकर के इस बयान के दौरान शिव सेना उद्धव गुट के सांसद संजय राउत और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले भी मौजूद थे। हालांकि बाद में संजय राउत ने मामला संभालते हुए कहा कि सब कुछ ठीक है, गठबंधन मजबूत है। बहरहाल, प्रकाश अंबेडकर ने मीटिंग के बारे में बताया कि गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर अगले चरण में चर्चा होगी। पहले चरण में लोएस्ट शेयरिंग प्रोग्राम को लेकर चर्चा की गई है। उन्होंने आगे कहा- महा विकास अघाड़ी का न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय होने के बाद हम सीटों के बंटवारे पर चर्चा करेंगे।

बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सामाजिक रूप से पिछड़े समुदायों के बीच अंबेडकर की लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें गठबंधन में शामिल करने का फैसला किया। हालांकि कांग्रेस और एनसीपी प्रमुख शरद पवार इसके खिलाफ थे। शिव सेना के बाद एनसीपी में फूट के बाद इन दोनों ही पार्टियों को वंचित बहुजन अघाड़ी को साथ लाने का फैसला करना पड़ा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें