nayaindia कपिल सिब्बल बने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष
Trending

कपिल सिब्बल बने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष

ByNI Desk,
Share
Kapil Sibal
Image Credit: Bar and Bench

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए। कल को हुए चुनाव में कपिल सिब्बल को 1066 वोट मिले। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी वरिष्ठ वकील प्रदीप राय को 689 वोट मिले। कपिल सिब्बल 2 दशक बाद इस चुनाव में उतरे थे। इससे पहले वह 1995, 1997 और 2001 में SCBA अध्यक्ष रह चुके हैं।

रिजल्ट घोषित होने से पहले एक इंटरव्यू में कपिल सिब्बल ने कहा था कि वकील कानून के शासन को बनाए रखने के लिए हैं। वकील का उद्देश्य संविधान की रक्षा करना है। इसलिए यदि आप बार को राजनीतिक झुकाव के आधार पर बांटते हैं, तो वास्तव में आप एक वकील के रूप में अपना कर्तव्य पूरा नहीं कर रहे हैं।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले कपिल सिब्बल ने कहा था कि बार में पीने के पानी की सुविधा नहीं थी, मैंने वह व्यवस्था की थी। मैंने यहां टिकट बुक करने के लिए एक रेलवे केंद्र की व्यवस्था की थी। यहां कैंटीन, आरगे गर्ग लाइब्रेरी मेरी तरफ से स्थापित की गई थी। जब भी मुद्दे उठते हैं, हम वही करते हैं, जो हमें करना होता है।

कपिल सिब्बल के बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने जाने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि कपिल सिब्बल को भारी बहुमत से सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए। यह उदारवादी, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और प्रगतिशील ताकतों के लिए एक बड़ी जीत है।

यह भी पढ़ें :- विज्ञापन होर्डिंग हादसे में 16 मौतों पर एजेंसी निदेशक Bhavesh Bhinde गिरफ्तार

यह भी पढ़ें :- राजनाथ, योगी के होते भी ठाकुर वोट की चिंता

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें